Move to Jagran APP

अभी तक नगर निगम नहीं कर पाया ट्रैफिक विभाग से मीटिग, सर्विस लेन पर कब्जों पर कार्रवाई के लिए तीन दिन और करना पडे़गा इंतजार

दैनिक जागरण के सर्विस लेन से अवैध कब्जों को हटाने के लिए चलाए अभियान के बाद नगर निगम हरकत में तो आ गया है पर वह गणतंत्र दिवस की तैयारियों में व्यस्त है। इसके कारण शहरवासियों को कार्रवाई के लिए करीब तीन दिन का इंतजार करना पड़ेगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 07:48 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 05:59 AM (IST)
अभी तक नगर निगम नहीं कर पाया ट्रैफिक विभाग से मीटिग, सर्विस लेन पर कब्जों पर कार्रवाई के लिए तीन दिन और करना पडे़गा इंतजार
अभी तक नगर निगम नहीं कर पाया ट्रैफिक विभाग से मीटिग, सर्विस लेन पर कब्जों पर कार्रवाई के लिए तीन दिन और करना पडे़गा इंतजार

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : दैनिक जागरण के सर्विस लेन से अवैध कब्जों को हटाने के लिए चलाए अभियान के बाद नगर निगम हरकत में तो आ गया है, पर वह गणतंत्र दिवस की तैयारियों में व्यस्त है। इसके कारण शहरवासियों को कार्रवाई के लिए करीब तीन दिन का इंतजार करना पड़ेगा। वीरवार को निगम कार्यालय में देर शाम सर्विस लेन पर बने अवैध कब्जों को हटाने के लिए तहबाजारी की टीम ने विशेष मीटिग की थी। इसमें सुपरिटेंडेंट स्वामी सिंह ने टीम को कब्जों को हटाने संबंधी निर्देश जारी किए हैं। वहीं इंस्पेक्टर संजीव अरोड़ा ने ट्रैफिक पुलिस से मीटिग करके संयुक्त अभियान चलाने की बात की थी। लेकिन, अभी तक तहबाजारी विभाग की ट्रैफिक पुलिस से मीटिग नहीं हो पाई। हालांकि, इंस्पेक्टर संजीव अरोड़ा ने बताया है कि ट्रैफिक विभाग के इंचार्ज नरिदर कुमार से बात हुई है ताकि वह मीटिग के लिए समय दें परंतु 26 जनवरी के चलते पुलिस विभाग पूरी तरह से ड्यूटी में फंसा हुआ है और इसलिए मीटिग दो या तीन दिन बाद ही हो पाएगी। इससे पहले तहबाजारी की टीम ने कब्जाधारियों से अपील करते हुए दो सप्ताह का समय दिया था कि जो पक्के खोखे हैं उन्हें हटाएं, नहीं तो कार्रवाई करनी पड़ेगी। संजीव अरोड़ा ने बताया कि सर्विस लेन पर अवैध कब्जों को लेकर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी ताकि आमजन को राहत मिल सके।

loksabha election banner

राहत के बजाय बन गई आफत

बता दें कि सर्विस लेन जस्सा सिंह रामगढिया चौक से भंगी चोअ तक यातायात जाम की समस्या को कम करने के लिए बनाई थी। पहले रामगढि़या चौक से भंगी चोअ तक ट्रैफिक का लोड अधिक था, क्योंकियह रोड दसूहा से जालंधर जाने के लिए मेन मार्ग पर आती है तो अकसर जाम लगा रहता था। लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता था, जिसके बाद पीडब्ल्यूडी ने इस रोड के दोनों तरफ सर्विस लेन बनाई ताकि लोगों को राहत मिल सके। लेकिन, हुआ उसके बिलकुल उल्ट, राहत तो क्या मिलनी थी लोगों को अवैध कब्जों ने परेशान कर दिया। इस रोड पर स्थानीय दुकानदार जोकि अधिकतर गाड़ियों की सर्विस का काम करते हैं, ने दिन में रोड पर कब्जा जमा लिया और बीच रास्ते ही गाड़ियों की रिपेयरिग शुरू कर दी। इसके बाद शाम को यहां रेहड़ी वालों का कब्जा हो गया और यह रे धीरे पक्के खोखों में तबदील हो गया।

लेन को बना डाला अहाता

रेहड़ी मालिकों ने पक्के खोखे स्थापित करने के बाद लेन पर शाम को धीरे धीरे सरेआम शराब परोसनी शुरू कर दी और इलाके में अवैध शराब बेचने का धंधा सरगर्म हो गया। इन लोगों ने रोड को चलता फिरता अहाता बना दिया। हालात यह हैं कि शाम को सर्विस लेन पर लगी रेहड़ियों में शराब बिक रही है और लोग वहीं पर गाड़ियां पार्क करके जाम से जाम टकराते हैं। इससे आसपास के लोग खासे परेशान हैं। शाम के समय यहां से महिलाओं का गुजरना वर्जित हो चुका है।

टीम का गठन कर होगी कार्रवाई : अरोड़ा

इस संबंध में इंस्पेक्टर संजीव अरोड़ा ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस से एक दो दिन में मीटिग हो जाएगी। इसके बाद संयुक्त कार्रवाई के लिए टीम का गठन किया जाएगा और कब्जे हटाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.