Move to Jagran APP

कोविड-19 में जिले की स्थिति में सुधार, संक्रमितों की संख्या में आ रही कमी : डीसी

डीसी अपनीत रियात ने कहा कि कोविड-19 संबंधी जिले की स्थिति में काफी सुधार है। अधिक संख्या में लोग इस बीमारी पर फतेह पा रहे हैं। इसके चलते पाजिटिव मरीजों की संख्या में काफी कमी आ रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 06:45 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 06:14 AM (IST)
कोविड-19 में जिले की स्थिति में सुधार, संक्रमितों की संख्या में आ रही कमी : डीसी
कोविड-19 में जिले की स्थिति में सुधार, संक्रमितों की संख्या में आ रही कमी : डीसी

जागरण टीम, होशियारपुर : डीसी अपनीत रियात ने कहा कि कोविड-19 संबंधी जिले की स्थिति में काफी सुधार है। अधिक संख्या में लोग इस बीमारी पर फतेह पा रहे हैं। इसके चलते पाजिटिव मरीजों की संख्या में काफी कमी आ रही है। वे जिला लोक संपर्क कार्यालय के फेसबुक पेज पर लाइव के दौरान जिला वासियों को कोविड-19, एवीएन इंफ्लूएंजा एच5 एन1 (बर्ड फ्लू) संबंधी मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दे रही थीं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संबंधी फिलहाल जिले में चार हाट स्पाट हैं। इसके अलावा बर्ड फ्लू का जिले में अभी तक कोई मामला सामने नहीं आया है। जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि सरकार के आदेशों पर नाइट क‌र्फ्यू हटा दिया है जबकि सामाजिक समागमों के दौरान निर्धारित संख्या में ही एकत्रितकरण करने के आदेश दिए हैं। इंडोर में 200 लोग व आउटडोर में 500 लोगों के एकत्रितकरण की आज्ञा है। जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती या जब तक लोगों को पूरी तरह से वैक्सीन नहीं लग जाती तब तक कोविड-19 संबंधी बताई गई सावधानियां जैसे फिजिकल डिस्टेंस अपनाना, मास्क पहनना व समय-समय पर हाथ धोने की हिदायतों का पालन करें। देश के कुछ राज्यों में एवीएन इंफ्लूएंजा (बर्ड फ्लू) के मामले बढ़ रहे हैं। पिछले दिनों हिमाचल प्रदेश के पौंग डैम में कुछ ऐसे मामले सामने आए थे। फिर भी सावधानी के तौर पर स्वास्थ्य विभाग व पशु पालन विभाग को अलर्ट कर दिया है और हिदायत जारी कर दी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी इस संबंधी एडवाइजारी जारी कर दी है। अगर किसी को खांसी, सांस लेने में तकलीफ या बुखार के लक्षण है, तो वे सिविल अस्पताल में टेस्ट करवा सकते हैं। क्योंकि, इसकी दवाइयां व इलाज मौजूद है। उबाल कर चिकन व अंडे खाएं, चाइनीज डोर से बच्चों को रखें दूर

loksabha election banner

डीसी ने लोगों को हिदायत करते हुए कहा कि जो लोग अंडे या चिकन खाते हैं वे इसका पूरी तरह पकाकर ही सेवक करें। क्योंकि, जब इसे अच्छी तरह कुक किया जाता है, तो इसमें वायरस खत्म हो जाता है। डीसी ने जिला वासियों को चाइनीज डोर का इस्तेमाल न करने की अपील करते हुए कहा कि प्रशासन की ओर से समय-समय पर चेकिग की जाती है कि इस डोर की बिक्री न हो। चाइनीज डोर की खरीद व बिक्री दोनों पर पाबंदी है। अगर कोई चाइनीज डोर खरीदता या बेचता हुआ पाया तो उसके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया जाएगा। लोगों से यह भी कहा कि वे अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए चाइनीज डोर का इस्तेमाल न करने के बारे में उन्हें बताएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.