Move to Jagran APP

होशियारपुर ने जालंधर को हराकर दर्ज की एतिहासिक जीत

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से आयोजित अंडर-19 अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता में होशियारपुर ने जालंधर को पहली पारी में बढ़त के आधार पर हराकर एतिहासिक जीत दर्ज की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 05:48 PM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 05:30 AM (IST)
होशियारपुर ने जालंधर को हराकर दर्ज की एतिहासिक जीत
होशियारपुर ने जालंधर को हराकर दर्ज की एतिहासिक जीत

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से आयोजित अंडर-19 अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता में होशियारपुर ने जालंधर को पहली पारी में बढ़त के आधार पर हराकर एतिहासिक जीत दर्ज की। एचडीसीए के सचिव डा. रमन घई ने बताया कि दो दिवसीय मैच में होशियारपुर ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 195 रन बनाए। इसमें गधरव ने 42, परमजीत ने 34, सौरव मलिक ने 28 व मयंक मल्होत्रा ने 27 रन का योगदान दिया। जालंधर से जतिन सहोता ने छह, अक्षजीत ढिल्लों ने दो खिलाडि़यों को आउट किया। जालंधर की टीम ने शुरुआती विकेट गिरने के बाद 105 रन बनाए। इसमें सबसे ज्यादा अक्षजीत ढिल्लों ने 27 व क्रांतिक चड्डा ने 21 रन का योगदान दिया। होशियारपुर से रघु कुमार ने 46 रन देकर 7 विकेट व विशाल ने 24 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। इस प्रकार 90 रन की बढ़त लेने के बाद होशियारपुर ने दूसरी पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए। गधरव ने 101 व कप्तान कुलतार सिंह ने नाबाद 23 रन की पारी खेली। जीत के लिए 260 रन का लक्ष्य लेकर उतरी जालंधर की टीम एक विकेट गवाकर 23 रन ही बना सकी। इसके चलते होशियारपुर ने पहली पारी में बढ़त के आधार पर जालंधर को हराकर तीन अंक अर्जित किए।

loksabha election banner

बेहतरीन प्रदर्शन करने पर गधरव व रघु कुमार सम्मानित

मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने पर गधरव व रघु कुमार को एचडीसीए के अध्यक्ष डा. दलजीत सिंह खेला ने सम्मानित किया। डा. खेला ने कहा कि होशियारपुर के खिलाडिय़ों ने कड़ी मेहनत कर क्रिकेट इतिहास में यह जीत का अध्याय जोड़कर एचडीसीए क्रिकेट को प्रेरणा देने का काम किया है। इस जीत से होशियारपुर के युवा खिलाड़ियों को ऊर्जा मिलेगी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि टीम आगे भी ऐसा प्रदर्शन जारी रखेगी। चेयरमैन टूर्नामेंट कमेटी डा. पंकज शिव ने कहा कि टीम के लिए जालंधर पर जीत दर्ज करना एक बड़ी उपलब्धि है व आशा व्यक्त की कि टीम आगे भी अच्छा प्रदर्शन जारी रखेगी।

नवांशहर के खिलाफ 16 व 17 को मैच

इस अवसर पर एचडीसीए के सचिव डा. रमन घई ने बताया कि अगला मैच होशियारपुर का नवांशहर के खिलाफ 16 व 17 अप्रैल को नवांशहर में होगा। इस अवसर पर एचडीसीए के सदस्यों ने टीम को इस बड़ी जीत पर मुबारकबाद देते हुए अगले मैच के लिए शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर जिला कोच दलजीत सिंह, दविदर कौर के अलावा हरजीत सिंह, विजय गट्टा, नरेश कालिया, जसवीर सिंह मौजूद थे। इस मैच में बीसीसीआइ पैनल अंपायर अनमोल शारदा, पीसीए अम्पायर अमनदीप व बीसीसीआइ के पूर्व मैच रेफरी जसवीर सिंह विशेष तौर पर उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.