Move to Jagran APP

एसडीएम व निगम कमिश्नर के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सरकारी कार्यालय 12 तक बंद

होशियारपुर एसडीएम अमित महाजन और नगर निगम के कमिश्नर बलवीर राज सिंह के बुधवार को कोरोना पॉजिटिव आने से प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 09:49 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 09:49 PM (IST)
एसडीएम व निगम कमिश्नर के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सरकारी कार्यालय 12 तक बंद
एसडीएम व निगम कमिश्नर के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सरकारी कार्यालय 12 तक बंद

संवाद सहयोगी, होशियारपुर: एसडीएम अमित महाजन और नगर निगम के कमिश्नर बलवीर राज सिंह के बुधवार को कोरोना पॉजिटिव आने से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। मौके की नजाकत को भांपते हुए डीसी अपनीत रियात ने अधिकारिक तौर पर 10 जुलाई से एसडीएम दफ्तर, तहसील कार्यालय, डीसी दफ्तर और नगर निगम दफ्तर को बंद कर दिया है। शनिवार और रविवार को छुट्टी होती है। मसलन कि अब सोमवार को यह कायार्लय खुलते हैं या नहीं, इसका निर्णय बाद में लिया जाएगा। एसडीएम व नगर निगम कमिश्नर दफ्तर सहित तहसील कांप्लेक्स, डीसी आफिस और एसडीएम कार्यालय में वीरवार को काम के लिए आने वालों को निराश होकर लौटना पड़ा। उधर, इन दोनों अधिकारियों के अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग में सकते में आ गया है। स्वास्थ्य विभाग ने वीरवार को एहतियात के तौर पर नगर निगम कमिश्नर बलवीर राज की पत्नी, एसडीएम अमित महाजन की पत्नी और बच्चों के सैंपल लिए। इनमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके अलावा विभाग ने दोनों अधिकारियों के दफ्तरों में काम करने वाले मुलाजिमों की भी सैंपलिग प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मालूम पड़ा है कि पिछले दिनों एसडीएम और कमिश्नर चंडीगढ़ में एक बैठक में भाग लेने के लिए गए थे। आशंका जताई जा रही है कि वहीं से ये दोनों कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं। अब स्वास्थ्य विभाग को इस बात की चिता सता रही है कि एसडीएम और कमिश्नर दोनों ही पब्लिक डीलिग से ताल्लुकात रखते हैं। इनके कोरोना पॉजिटिव आने से इनके संपर्क में आने वाले मुलाजिम और मुलाजिमों के संपर्क में आने से पब्लिक भी चपेट में आ सकती है।

loksabha election banner

डीसी और उनका ड्राइवर नेगेटिव डीसी अपनीत रियात और उनके ड्राइवर का भी बुधवार को एहतियात के तौर पर कोरोना वायरस का सैंपल लिया गया था। दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अभी डीसी के पीए लाल चंद का कोरोना टेस्ट किया जाना बाकी है। तहसील कांप्लेक्स में लोग हुए ज्यादा परेशान लॉकडाउन में बीते दिनों थोड़ी ढील मिलने के बाद लोग अपने काम करवानने के लिए लगातार तहसील कांप्लेक्स के चक्कर लगा रहे है, मगर बुधवार देर रात डीसी होशियारपुर के पब्लिक डीलिग बंद करने के हुकम के चलते कुछ लोगों को तो पता चल गया, मगर फिर भी लोग सुबह से ही अपने काम करवाने के लिए यहां पहुंचे, तो तहसील के दरवाजे बंद होने से वापस लौट गए। नगर निगम में केवल एक व्यक्ति दिखाई दिया ड्यूटी पर नगर निगम कार्यालय के मुख्य गेट पर वीरवार को एक चौकीदार लोगों को समझाकर वापस भेज रहा था। निगम कार्यालय के अंदर एक अधिकारी जिसने अपना नाम इंस्पेक्टर अश्वनी कुमार बताया, ने कहा कि 12 जुलाई तक पब्लिक डीलिग बंद है । उनकी ड्यूटी भी फील्ड में काम कर रहे कर्मचारियों के लिए सर्जिकल दस्ताने व मास्क सहित सैनिटाइजर पहुंचाने के लि लगाई है। फोटो: 24 व 25 में है

पंद्रह साल के लड़के की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

जेएनएन, होशियारपुर: उधर जिले में वीरवार को एक और केस कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसके साथ ही अब मरीजों की संख्या 194 हो गई है। सिविल सर्जन डॉ. जसवीर सिंह ने बताया कि शहर का रहन वाला 15 साल का लड़का दूसरे राज्य से आया है। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा वीरवार को 551 नए सैंपल लिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.