Move to Jagran APP

तलवाड़ा व दसूहा में पहले नंबर पर हलेड का सरकारी मिडिल स्कूल

गांव हलेड के सरकारी स्मार्ट मिडिल स्कूल में टीचर ही नहीं बल्कि दीवारें और क्लास रूम भी बच्चों को पढ़ा रही हैं। स्टाफ की मेहनत के चलते स्कूल ब्लाक तलवाड़ा और दसूहा में पहले नंबर पर आ गया है जो जिले के सभी सरकारी स्कूलों के लिए मिसाल है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 05:01 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 05:58 AM (IST)
तलवाड़ा व दसूहा में पहले नंबर पर हलेड का सरकारी मिडिल स्कूल
तलवाड़ा व दसूहा में पहले नंबर पर हलेड का सरकारी मिडिल स्कूल

रमन कौशल, तलवाड़ा

loksabha election banner

गांव हलेड के सरकारी स्मार्ट मिडिल स्कूल में टीचर ही नहीं बल्कि दीवारें और क्लास रूम भी बच्चों को पढ़ा रही हैं। स्टाफ की मेहनत के चलते स्कूल ब्लाक तलवाड़ा और दसूहा में पहले नंबर पर आ गया है जो जिले के सभी सरकारी स्कूलों के लिए मिसाल है। इसके चलते शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिगला ने मिडिल स्कूलों में से इस स्कूल को सर्वोत्तम स्कूल एलान कर पांच लाख की स्पेशल ग्रांट दी है। मास्टर राम भजन चौधरी ने बताया, पंजाब शिक्षा विभाग की तरफ से सर्वोत्तम स्कूलों की सूची जारी की गई है जिसमें बच्चों का रिजल्ट, साफ सफाई, हाजिरी, खेलों की एक्टिविटी, बिल्डिंग को आधार मानकर सर्वोत्तम स्कूल के साथ नवाजा गया है। यह ब्लाक तलवाड़ा और दसूहा का पहला मिडिल स्कूल बना है, जो सभी फार्मेल्टी को पूरा करता है। इसके चलते सरकार की तरफ से पांच लाख दिए गए हैं।

एचआरडी मिनिस्ट्री से स्वच्छ स्कूल का मिला सम्मान

मास्टर राम भजन चौधरी ने इसका श्रेय स्टाफ की मेहनत और बच्चों के बढि़या नतीजे को दिया। चौधरी ने बताया, स्कूल में कक्षा छठी से आठवीं तक 83 बच्चों को तीन टीचर पढ़ा रहे हैं। इनकी मेहनत के चलते 2016-17 में स्कूल को एचआरडी मिनिस्ट्री की तरफ से स्वच्छ स्कूल से नवाजा गया था। उन्होंने शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिगला, एजुकेशन सचिव कृष्ण कुमार व हलका दसूहा विधायक अरुण मिक्की डोगरा का धन्यवाद किया और विश्वास दिलवाया कि भविष्य में स्कूल को और ज्यादा बढि़या बनाने का प्रयास करेंगे।

डोगरा ने स्टाफ व बच्चों को दी बधाई

जब इस संबंध में हलका दसूहा विधायक अरुण मिक्की डोगरा से बात की गई तो उन्होंने कहा, बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि दसूहा के इस स्कूल को सर्वोत्तम घोषित करके पांच लाख का इनाम दिया गया है। इसके लिए उन्होंने स्कूल के स्टाफ और बच्चों को मुबारकबाद दी और कहा कि पंजाब सरकार सरकारी स्कूलों का स्तर ऊपर उठाने के लिए प्रयास कर रही है और आगे भी करती रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.