Move to Jagran APP

जाम में फंसी फायर ब्रिगेड, उधर गन्ने की फसल को आग से हुआ भारी नुकसान

गढ़दीवाला फायर ब्रिगेड की गाड़ी हो या एंबुलेंस, इन्हें रास्ता देना प्रत्येक नागि

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Feb 2018 03:15 AM (IST)Updated: Sat, 03 Feb 2018 03:15 AM (IST)
जाम में फंसी फायर ब्रिगेड, उधर गन्ने की फसल को आग से हुआ भारी नुकसान
जाम में फंसी फायर ब्रिगेड, उधर गन्ने की फसल को आग से हुआ भारी नुकसान

मुनेंद्र शर्मा, गढ़दीवाला

loksabha election banner

फायर ब्रिगेड की गाड़ी हो या एंबुलेंस, इन्हें रास्ता देना प्रत्येक नागरिक की कानूनन नैतिक जिम्मेदारी बनती है। यदि ये वाहन कहीं जाम में फंस जाएं, तो आगे क्या होगा इसका भगवान ही मालिक है। शुक्रवार को कुछ ऐसा ही वाक्या गढ़दीवाला में देखने को मिला। यहां आग बुझाने जा रही एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी लगभग 15-20 मिनट तक जाम में फंसी रही।

जिसका रास्ता साफ करवाने के लिए गढ़दीवाला मेन सड़क पर पुलिस नजर नही आई। हालांकि फायर ब्रिगेड का हूटर लगातार बजता रहा, जिसे काफी दूर तक लोगों ने सुना। मगर, इस हूटर की आवाज पुलिस के कानो तक क्यों नही पहुंच पाई, यह अपने आप में एक प्रश्न है।

उधर, फायर ब्रिगेड़ की गाड़ी जाम में फंसने की वजह से सही समय पर मौके पर न पहुंचने से गन्ने की फसल का खेत में काफी नुकसान हो चुका था। और लोगों ने स्वयं ही आग पर काबू पाने का प्रयास करना शुरू कर दिया था। बाद में जब फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची तो लगभग 3 से 5 किल्ले गन्ने की फसल का काफी हद तक नुकसान हो चुका था और आग पर काबू पाया।

--------------

होशियारपुर से गंगीया बाजवा जा रही थी फायर ब्रिगेड की गाड़ी

फायर ब्रिगेड़ की गाड़ी होशियारपुर से दसूहा के नजदीक गांव गंगीया बाजवा में गन्ने के खेतों में लगी आग को बुझाने के लिए जा रही थी। आग लगने की सूचना एएसआइ जसवीर ¨सह ने होशियारपुर दफ्तर को दी थी। इस पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी समय पर निकली, लेकिन जब यह गाड़ी गढ़दीवाला में पहुंची तो मेन सड़क पर लगे एक लंबे जाम में फंस गई। जिसे वहां से निकलने में 15 से 20 मिनट का समय लगा।

------------------

जाम में पुलिस मदद के लिए नहीं पहुंची : फायर मैन

इस बारे में फायर ब्रिगेड गाड़ी के फायर मैन ओंकार ¨सह ने बताया कि लगभग 15-20 मिनट उनकी गाड़ी जाम में फंसी रही और रास्ते के लिए लगातार हूटर भी बजाया गया। मगर, मदद के लिए कोई भी पुलिस मुलाजिम नहीं आया। आखिरकार लोगों की मदद से ही उन्होंने सड़क पर खड़े वाहनों को हटाया। पुलिस हमेशा सड़क पर ड्यूटी पर रहने का दावा करती है। मगर, 20 मिनट फंसी इस फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने पुलिस के दावे की हवा निकाल दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.