Move to Jagran APP

फाइनांसरों से तंग आकर महिला ने जहर निगलकर की आत्महत्या

पति को कुवैत भेजने के लिए दो लाख रुपये फाइनांस करवाने वाली अज्जोवाल की महिला ने फाइनांसरों से तंग आकर सल्फास निगलकर आत्महत्या कर ली।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 12:24 AM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 06:06 AM (IST)
फाइनांसरों से तंग आकर महिला ने जहर निगलकर की आत्महत्या
फाइनांसरों से तंग आकर महिला ने जहर निगलकर की आत्महत्या

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : पति को कुवैत भेजने के लिए दो लाख रुपये फाइनांस करवाने वाली अज्जोवाल की महिला ने फाइनांसरों से तंग आकर सल्फास निगलकर आत्महत्या कर ली। ब्याज न अदा करने से फाइनांसर उसे लगातार परेशान कर रहे थे। सदर पुलिस ने पीड़ित परिवार के बयानों पर पांच फाइनांसरों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

सरकारी अस्पताल में मृतका के ससुर जगजीत सिद्धू ने सदर पुलिस को बताया कि उनकी बहू जसवीर कौर (37) ने पति को राकेश कुमार को कुवैत भेजने के लिए अलग-अलग फाइनांसरों से दो लाख रुपये ब्याज पर लिए थे। छह माह पहले राकेश कुवैत चला गया। उसकी गैर मौजूदगी में जसवीर कौर अपनी बुटीक से होने वाली आमदन से फाइनांसरों को ब्याज देती रहती थी। एक लाख रुपये के करीब वापस भी कर दिया था। एक लाख रुपये का ब्याज वह दे नहीं पा रही थी। मजबूरी का फायदा उठाते हुए फाइनांसरों ने ब्याज पर ब्याज लगाकर मूल रकम डबल बना दी थी। इससे जसवीर बहुत ज्यादा परेशान रहने लगी।

ब्याज लेने के लिए अकसर फाइनांसर अपने कारिदों के साथ बुटीक पर आकर गाली-गलौज करते थे। कुछ फाइनांसरों ने दो माह पहले रास्ते में रोक कर उसका स्कूटर भी छीन लिया था। पंद्रह दिन पहले बुटीक से उसका लेपटॉप भी उठा ले गए। धमकियां देते थे-मकान करवा देंगे नीलाम

उसने बताया कि इसके बाद कुछ फाइनांसर उसके घर आकर गाली-गलौज करने लगे। मना करने लगे तो वह घर की फोटो खींचते हुए धमकियां देने लगे कि वह घर नीलाम करवाकर अपने पैसे पूरे करेंगे। इसके बाद तो जसवीर कौर ज्यादा ही परेशान रहने लगी। अत्याचारों से तंग जसवीर ने निगला जहर

ससुर ने बताया कि मंगलवार सुबह नौ बजे जसवीर कौर बुटीक पर गई थी, लेकिन एक घंटे बाद ही घर लौट आई। वह सीधे अपने कमरे में गई। जसवीर कौर पहली मंजिल पर बने कमरे में अपने दो बेटों के साथ रहती थी। बड़ा बेटा प्रथम सिद्धू (11) और छोटा बेटा प्रियांश (9) भी साथ ही रह रहे थे। इस दौरान जसवीर ने ननद कमलजीत कौर को कमरे में बुलाया और कहा कि बेटों के लिए परांठा बना दे। कमलजीत परांठा बनाने लगी। इसी बीच, जसवीर कौर ने उल्टियां करनी शुरू कर दी। पूछने पर उसने बताया कि फाइनांसरों से तंग कर उसने सल्फास निगल लिया है। अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया। पांच फाइनांसरों के खिलाफ मामला दर्ज

ससुर के बयान पर सदर पुलिस ने आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में पांच फाइनांसरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सभी आरोपित फरार हैं। एएसआइ सतीश कुमार ने बताया कि फाइनांसर यश, हंसराज हंस, कृष्णा और चौहान, एसएन फाइनांसर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.