Move to Jagran APP

फ‌र्स्ट वोटर को ईवीएम व वीवीपैट की जानकारी दी

एसडीएम मेजर डाक्टर शिवराज सिंह बल के नेतृत्व में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम करवाया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Dec 2021 04:11 PM (IST)Updated: Sun, 12 Dec 2021 04:11 PM (IST)
फ‌र्स्ट वोटर को ईवीएम व वीवीपैट की जानकारी दी
फ‌र्स्ट वोटर को ईवीएम व वीवीपैट की जानकारी दी

जागरण टीम, होशियारपुर : एसडीएम मेजर डाक्टर शिवराज सिंह बल के नेतृत्व में मतदाताओं को इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) तथा वोटर वेरीफिकेशन पेपर आडिट (वीवीपैट) मशीन के बारे में जानकारी देने के लिए चलाए गए अभियान के तहत स्वीप नोडल अधिकारी चंद्र प्रकाश सैनी ने डीएवी कालेज में पहली बार मतदान करने जा रहे विद्यार्थियों को मशीनों संबंधी जानकारी दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि युवा वर्ग को मतदान में जरूर भाग लेना चाहिए।

loksabha election banner

कहा, वीवीपैट इस बात को साबित करती है कि मतदाता ने ईवीएम पर जो बटन दबाया है वास्तव में वोट उसी को गई है। मशीनों के बारे में पाए जा रहे भ्रम बिल्कुल निराधार हैं। उन्होंने कहा कि स्वयं मतदान करने के साथ-साथ अपने परिवारिक सदस्यों तथा आसपास के लोगों का मतदान करवाना भी हमारी जिम्मेदारी बनती है।

इस बार हमारा प्रयास होना चाहिए कि कोई भी योग्य व्यक्ति जिसक वोट बनी है वह अपना मतदान जरूर करें। उन्होंने कहा कि विशेष जरूरतों वाले लोगों को मतदान केंद्र पर लाने में भी हमें मदद करनी चाहिए ताकि वह मतदान से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है जहां पर प्रदेश और केंद्र में सरकार मतदान के बल पर बनती है। इस मौके पर विद्यार्थियों ने स्वयं ईवीएम पर बटन दबाकर उसकी पर्ची वीवीपैट मशीन पर देखकर अपनी संतुष्टि प्राप्त की तथा उन्होंने प्रण लिया की इस बार के मतदान में जरूर भाग लेंगे। इस मौके पर कॉलेज के नोडल अधिकारी मनीष मल्होत्रा तथा सुपरवाइजर जसकमल सिंह, बीएलओ कमलजीत, विनय, जसविदर, अवतार सिंह भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.