Move to Jagran APP

घरवालों से दूर रहकर अपने कर्तव्य को निभा रहे डीएसपी सतीश

महामारी के रूप में फैले कोरोना वायरस के खतरे से देश की जनता को बचाने कान सख्ती से पालन हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2020 04:04 PM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 04:04 PM (IST)
घरवालों से दूर रहकर अपने कर्तव्य को निभा रहे डीएसपी सतीश
घरवालों से दूर रहकर अपने कर्तव्य को निभा रहे डीएसपी सतीश

रामपाल भारद्वाज, गढ़शंकर

loksabha election banner

पूरी दुनिया में महामारी के रूप में फैले कोरोना वायरस के खतरे से देश की जनता को बचाने के लिए लगाए गए क‌र्फ्यू का सख्ती से पालन कराने के लिए गढ़शंकर उपमंडल के डीएसपी सतीश कुमार अपने घरवालों से दूर पुलिस कर्मचारियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर फ्रंटलाइन पर अपने कर्तव्य का पालन करने के लिए भूख प्यास व धूप की परवाह न करते हुए डटे हुए है। डीएसपी गढ़शंकर सतीश कुमार ने बताया कि उनके घरवाले पटियाला में रहते है वह 22 मार्च को उनसे मिलकर गढ़शंकर आए थे और वीरवार को एक महीना हो गया है, अपने बीबी बच्चों से मिले हुए।

नवांशहर के पठलावा गांव के कोरोना वायरस से मरीज की मौत हो जाने के बाद होशियारपुर जिले में कोरोना वायरस का पहला मरीज मोरांवाली में सामने आने के साथ ही उनकी पहली प्राथमिकता बन गई थी कि इस वायरस को अन्य गांवों के लोगों में फैलने से रोकने की इसलिए उन्होंने सख्ती बरतते हुए प्रशासन के आदेश पर मोरांवाली सहित आसपास के छह गांवो को सील करने के साथ ही सब जगह नाकाबंदी कर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगा दी।

मोरांवाली को सील करने के बाद एसएचओ गढ़शंकर इकबाल सिंह के साथ कड़ी नजर रखी कि कोई भी बाहरी व्यक्ति सील किए गांवो में न जा सकें। डीएसपी गढ़शंकर ने बताया कि वह एसएचओ गढ़शंकर के साथ मिलकर शहर में बेवजह बाइक पर घूमने वालों को प्यार से समझते हैं कि क़‌र्फ्यू आप लोगों की भलाई के लिए लगाया गया है। जिससे कोई भी व्यक्ति कोरोना की चपेट में न आ जाए। कभी कभी तो बिना खाना खाए ही पूरा दिन गुजर जाता है व ऊपर से सभी दुकानें बंद होने के कारण चाय भी नसीब नहीं होती। रोहतक के गांव दिदाना के रहने वाले हैं डीएसपी

डीएसपी गढ़शंकर सतीश कुमार ने बताया कि उनका गांव दिदाना हरियाणा के रोहतक में जिले में पड़ता है, पर वह बच्चों के साथ पटियाला शहर में रहते हैं। उन्होंने कहा कि घरवालों की याद तो बहुत आती है पर उनका फर्ज बनता है कि वह गढ़शंकर वासियों के इस खतरनाक बीमारी से बचा कर रखे। इसलिए वह अपने बीबी बच्चों के साथ फोन पर बात कर उनका हालचाल पूछ लेते हैं और उन्हें हिदायत देते है कि सभी अपने घरों के अंदर रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.