Move to Jagran APP

सत्र 2021-22 में सिलेबस व किताबें न बदलें

होशियारपुर एमसीएस पेरेंट्स एसोसिएशन (रजिस्टर्ड) होशियारपुर की बैठक प्रधान संजीव ठुकराल की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान सत्र 2020-21 में स्कूलों द्वारा आनलाइन पढ़ाई के नाम पर दी गई शिक्षा व अभिभावकों और बचों को आ रही समस्याओं पर चर्चा की गई। इस अवसर पर एसोसिएशन के महासचिव रणजीत सिंह राणा ने एक रिपोर्ट में बताया कि स्कूलों द्वारा सत्र 2020-21 में 50 से 60 प्रतिशत ही सिलेबस पढ़ाया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 04:19 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 06:30 AM (IST)
सत्र 2021-22 में सिलेबस व किताबें न बदलें
सत्र 2021-22 में सिलेबस व किताबें न बदलें

जागरण टीम, होशियारपुर

loksabha election banner

एमसीएस पेरेंट्स एसोसिएशन (रजिस्टर्ड) होशियारपुर की बैठक प्रधान संजीव ठुकराल की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान सत्र 2020-21 में स्कूलों द्वारा आनलाइन पढ़ाई के नाम पर दी गई शिक्षा व अभिभावकों और बच्चों को आ रही समस्याओं पर चर्चा की गई। इस अवसर पर एसोसिएशन के महासचिव रणजीत सिंह राणा ने एक रिपोर्ट में बताया कि स्कूलों द्वारा सत्र 2020-21 में 50 से 60 प्रतिशत ही सिलेबस पढ़ाया गया है। अभिभावकों ने भी अपना पक्ष रखते हुए कहा कि कोरोना काल में जहां रोजी-रोटी का जुगाड़ करना एक आम नागरिक के लिए मुश्किल था। बच्चों को 10-10 हजार के स्मार्टफोन लेकर देने पड़े, जोकि अभिभावकों पर फीस और किताबों के साथ दोहरी मार थी। इसलिए पेरेंट्स एसोसिएशन आइसीएसई, सीबीएसई और पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड से अपील करती है कि सेशन 2021-22 में न सिलेबस चेंज करें और न ही किताबों में बदलाव किया जाए। प्रत्येक वर्ष प्राइवेट पब्लिशर्स बुक्स माफिया द्वारा स्कूलों के साथ मिलकर करोड़ों रुपये की किताबें मनमाने रेट पर अभिभावकों को बेचते हैं और सरकार का किताबों के रेट पर कोई चेक नहीं है।

बैठक में नई सोच वेलफेयर सोसायटी रजिस्टर्ड के अध्यक्ष अश्विनी गैंद और सफल भारत गुरु परंपरा के अध्यक्ष श्री वीर प्रताप राणा व उनके सहयोगी भी शामिल हुए। अश्वनी गैंद और वीर प्रताप राणा ने भी पेरेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव ठुकराल को आश्वासन दिया कि इस जन मुहिम में उनकी सोसायटी उनका भरपूर समर्थन करती है। इस बारे में 27 जनवरी को डिप्टी कमिश्नर होशियारपुर को एक लिखित ज्ञापन दिया जाएगा। साथ ही सभी एजुकेशन बोर्ड से अपील की गई कि अगर इस जायज मांग को न माना गया तो निकट भविष्य में पंजाब के हर शहर में रोष प्रदर्शन व धरने दिए जाएंगे।

इस मौके पर रघुवीर सिंह सैनी, समाजसेविका कुसुमलता ठुकराल , रेखा सैनी, ज्योति वर्मा, मोनिका सैनी, सीमा शर्मा, सरबजीत सिंह थिड, संजीव भारद्वाज, विशाल अरोड़ा, डा. संजीव हांडा, अमित गुप्ता, भूषण कुमार, मुनीश ओहरी, गुरनूर सिंह राणा, विपन बग्गा, सानिया ठुकराल, विजय सगर, चंदन शर्मा, करण ठुकराल, मान्या ठुकराल, सुनील कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.