Move to Jagran APP

जिला चुनाव अधिकारी ने आयोग की ओर से जारी नए शेड्यूल के बारे में दी जानकारी

चुनाव आयोग की ओर से प्रदेश में विधानसभा चुनावों के शेड्यूल में बदलाव किया गया है। उक्त जानकारी जिला चुनाव अधिकारी अपनीत रियात ने दी। आयोग की ओर से जारी नए शेड्यूल के अनुसार मतदान के लिए नोटिफिकेशन 25 जनवरी को जारी होगा और नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तिथि एक फरवरी होगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 10:32 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 10:32 PM (IST)
जिला चुनाव अधिकारी ने आयोग की ओर से जारी नए शेड्यूल के बारे में दी जानकारी
जिला चुनाव अधिकारी ने आयोग की ओर से जारी नए शेड्यूल के बारे में दी जानकारी

जागरण टीम, होशियारपुर : चुनाव आयोग की ओर से प्रदेश में विधानसभा चुनावों के शेड्यूल में बदलाव किया गया है। उक्त जानकारी जिला चुनाव अधिकारी अपनीत रियात ने दी। आयोग की ओर से जारी नए शेड्यूल के अनुसार मतदान के लिए नोटिफिकेशन 25 जनवरी को जारी होगा और नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तिथि एक फरवरी होगी। दो फरवरी को नामांकनों की पड़ताल की जाएगी और नामांकन पत्र वापस लेने की आखिरी तिथि चार फरवरी है। उन्होंने बताया कि वोटें 20 फरवरी को डाली जाएंगी। वोटों की गिनती दस मार्च को ही होगी।

loksabha election banner

जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि जिले में आदर्श चुनाव आचार संहित का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है। इस संबंध में जिले के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए जा चुके हैं। रियात ने बताया कि जिले में सुचारु तरीके से चुनाव करवाने के लिए चुनावी स्टाफ की कई चरणों में ट्रेनिग करवाई जा चुकी है। किसी भी किस्म की ढील बर्दाश्त नहीं की जाएगी। चुनावों को पारदर्शी ढंग से पूरा करने के लिए जहां सी विजिल एप के माध्यम से रजिस्टर की गई शिकायत को 100 मिनट में हल किया जा रहा है। वहीं जिला प्रशासन की ओर से 24 घंटे चलने वाला शिकायत सेल भी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य में भय मुक्त व शांति से मतदान करवाने के लिए सर्विलांस टीमें, फ्लाइंग स्क्वायड आदि टीमें बना दी गई है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि चुनावी ड्यूटी में लगे अधिकारी व कर्मचारी अपना फोन 24 घंटे चालू रखें और गंभीरता से चुनावी ड्यूटी का पालन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.