Move to Jagran APP

दुबई में मौत की सजा काट रहे बेटे को बचाने की गुहार

दुबई की अदालत से हत्या के मामले में गोली मारकर मौत की सजा पाने वाले युवक के परिजनों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है। परिवार वालों की मांग है कि सरकार उनके बेटे की घर वापसी करवाए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 07:32 PM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 07:15 PM (IST)
दुबई में मौत की सजा काट रहे बेटे को बचाने की गुहार
दुबई में मौत की सजा काट रहे बेटे को बचाने की गुहार

रामपाल भारद्वाज, माहिलपुर

loksabha election banner

दुबई की अदालत से हत्या के मामले में गोली मारकर मौत की सजा पाने वाले युवक के परिजनों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है। परिवार वालों की मांग है कि सरकार उनके बेटे की घर वापसी करवाए। मौत की सजा पाने वाला युवक माहिलपुर के वार्ड आठ का रहने वाला चरणजीत सिंह है। परिवार की गरीबी दूर करने के लिए वह 2020 में दुबई गया था जहां चरणजीत सिंह को पाकिस्तानी लड़के के कत्ल मामले में दुबई की अदालत ने गोली मारकर मारने की सजा सुनाई है। पिता तिलक राज व मां बबली ने बताया कि चरणजीत सिंह (21) दसवीं पास है और वह घर की गरीबी दूर करने के लिए फरवरी 2020 में बतौर हेल्पर के तौर पर दुबई गया था। वहां जाने के कुछ महीने के बाद जब वहां रोजे चल रहे थे तो चरनजीत सिंह सहित आठ युवक शराब के एक मामले में पुलिस की रेड में पकड़े गए। उस समय चरनजीत सिंह समेत तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था और चार युवक फरार हो गए थे। शराब के केस में तीन साथियों को 1-1 साल की सजा हुई जबकि चरणजीत सिंह को पाकिस्तानी युवक के कत्ल मामले में नामजद कर लिया था। वहीं तीनों युवक एक एक साल की सजा काट चुके है जबकि चरणजीत सिंह दुबई में अलवाटला सेंटर जेल आबुधाबी में बंद है।

कर्ज उतारने के लिए बेच दिया मकान

तिलक राज ने कहा कि चरनजीत सिंह को विदेश भेजने के लिए ब्याज पर कर्ज उठाया था और उसके पकड़े जाने के बाद कर्ज उतारने के लिए घर बेच दिया और ससुराल में रहकर जीवनयापन कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.