Move to Jagran APP

डीसी ने शर्तों के साथ आइलेट्स सेंटर खोलने की दी इजाजत

आइलेट्स की परीक्षा को ध्यान में रखते हुए शर्तों सहित जिले के रजिस्टर्ड आइलेट्स सेंटर खोलने की आज्ञा दी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 10:42 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 10:42 PM (IST)
डीसी ने शर्तों के साथ आइलेट्स सेंटर खोलने की दी इजाजत
डीसी ने शर्तों के साथ आइलेट्स सेंटर खोलने की दी इजाजत

जागरण टीम, होशियारपुर

loksabha election banner

आइलेट्स की परीक्षा को ध्यान में रखते हुए शर्तों सहित जिले के रजिस्टर्ड आइलेट्स सेंटर खोलने की आज्ञा दी है। उक्त जानकारी डीसी अपनीत रियात ने जारी आदेश में दी। उन्होंने बताया कि एजुकेशन प्रोवाइडर एसोसिएशन होशियारपुर के अध्यक्ष की ओर से प्रार्थना की गई है कि उनके पास वे विद्यार्थी हैं जो कि क्रमवार 20 व 29 जनवरी 2022 को अपनी आइलेट्स परीक्षाएं बुक कर चुके हैं। संस्थान बंद होने के कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई में रुकावट आ रही है। संस्था के अध्यक्ष ने प्रार्थना की है कि आइलेट्स सेंटर में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के विद्यार्थियों व स्टाफ

जिन्होंने पूर्ण टीकाकरण करवाया हो को आने की आज्ञा दी जाए। बताते चलें कि जिले में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए डीसी की ओर से 25 जनवरी तक सभी शैक्षणिक संस्थान बंद करने के आदेश दिए गए थे। विद्यार्थियों के हितों का ध्यान रखते हुए ऐसी रजिस्टर्ड संस्थाओं में शर्तों के साथ क्लासेज चलाने की आज्ञा दी है। आइलेट्स सेंटरों को दी गई छूट के अंतर्गत उनके लिए कुछ निर्देशों का पालन करना जरुरी है। जिनमें संस्थान अथारिटी विद्यार्थियों व अध्यापकों को दो ग्रुपों में बुलागी, जैसे सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक व दोपहर दो बजे से सांय पांच बजे तक। हर ग्रुप में अधिक से अधिक 50 प्रतिशत विद्यार्थियों को बैठने की आज्ञा होगी। संस्थान के अधिकारी भारत व पंजाब सरकार द्वारा जारी कोविड-19 निर्देशों का पालन यकीनी बनाएंगे।

संस्थान अथारिटी दिन में दो बार संस्थान को सैनेटाइज करवाना यकीनी बनाएगी। इसके अलावा संस्थान में सभी मास्क पहनने व सामाजिक दूरी के दिशा निर्देशों का पूरा पालन यकीनी बनाएंगे।

इंस्टीट्यूट अथारिटी सिर्फ पूर्ण टीकाकरण करवाने वाले 18 वर्ष से अधिक आयु के विद्यार्थियों व स्टाफ को आने की अनुमति देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.