Move to Jagran APP

दसूहा को यातायात जाम से नहीं मिल रही है निजात

शहर इन दिनों ट्रैफिक जाम से जूझ रहा है। ऐसा शायद ही कोई चौक होगा जहां जाम न लगता हो। इस समस्या से जहां लोग परेशान हैं वहीं प्रशासन के अधिकारी अनजान बने दफ्तरों में बैठ आराम फरमा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 04:20 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jul 2021 08:39 AM (IST)
दसूहा को यातायात जाम से नहीं मिल रही है निजात
दसूहा को यातायात जाम से नहीं मिल रही है निजात

रवनीश उप्पल, दसूहा

loksabha election banner

शहर इन दिनों ट्रैफिक जाम से जूझ रहा है। ऐसा शायद ही कोई चौक होगा जहां जाम न लगता हो। इस समस्या से जहां लोग परेशान हैं वहीं प्रशासन के अधिकारी अनजान बने दफ्तरों में बैठ आराम फरमा रहे हैं। पुलिस की ओर से सड़क किनारे अवैध तरीके से खड़े किए वाहनों को हटाने के लिए कोई भी ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे। ऐसे में जिसका जहां दिल करता है, वह वहीं वाहन खड़े कर काम के लिए निकल जाता है। जाम से निजात दिलवाने के लिए कुछ समय पहले एसडीएम दसूहा ने संबंधित अधिकारियों को आदेश दिए थे, मगर अभी तक इस पर अमल नहीं हुआ। बलग्न चौक, हाजीपुर चौक, एसडीएम चौक, होशियारपुर चुंगी सहित एनएच हाईवे के किनारे रोजाना ही लोग जाम से दो-चार होते रहते हैं। बलग्न चौक व हाजीपुर चौक में तो ट्रैफिक पुलिस व अधिकारियों की तैनाती की गई है। इसके बावजूद समस्या जस की तस बनी रहती है।

स्टैंड के बजाय सड़क पर पार्क होती हैं बसें

बस अड्डे में बसों को खड़ी न करने से भी जाम की समस्या बनी रहती है। इसके बावजूद पुलिस मूकदर्शक बनी रहती है। यही नहीं, बसों को अड्डे के बाहर ही खड़ी कर सवारियां चढ़ाने व उतारने की प्रक्रिया दसूहा थाना प्रमुख के दफ्तर से महज 100 मीटर की दूरी पर रोजाना ही चलती रहती है।

मुलाजिम चालान काटने में रहते हैं व्यस्त

आम तौर पर देखने में आता है कि जब यातायात जाम हो जाता है तब भी पुलिस कर्मी जाम खुलवाने का प्रयास नहीं करते। जिन चौराहों पर पुलिस तैनात भी होती है, तो वह केवल चालान काटने में ही व्यस्त रहती है। उन्होंने कभी इस समस्या की तरफ ध्यान देना उचित नहीं समझा।

जल्द किया जाएगा समस्या का हल

वैसे पुलिस की पैट्रोंलिग पार्टी लगातार इलाके में मूव करती है। अगर फिर भी कोई कानून तोड़ता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस समस्या का हल जल्द ही किया जाएगा।

-डीएसपी मुनीष शर्मा, दसूहा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.