Move to Jagran APP

कोरोना पॉजिटिव के 42 नए केस, जिले में संख्या पहुंची 500 पार

होशियारपुर कोरोना वायरस के रविवार को 42 नए और कोरोना पॉजिटिव केस आने से स्वास्थ्य विभाग सकते में आ गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 09:55 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 09:55 PM (IST)
कोरोना पॉजिटिव के 42 नए केस, जिले में संख्या पहुंची  500 पार
कोरोना पॉजिटिव के 42 नए केस, जिले में संख्या पहुंची 500 पार

संवाद सहयोगी, होशियारपुर: कोरोना वायरस के रविवार को 42 नए और कोरोना पॉजिटिव केस आने से स्वास्थ्य विभाग सकते में आ गया है। इसके साथ ही अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या पांच सौ का आंकड़ा पार कर गई। जिले में कुल मरीजों की संख्या 503 हो गई है। सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह ने बताया कि

loksabha election banner

रविवार को 829 सैंपलों की रिपोर्ट मिली। इनमें 42 सैंपल पाजिटिव पाए गए। एक मरीज पीजीआई से रिपोर्ट हुआ है। संक्रमित व्यक्तियों के संर्पक में आने वाले 164 व्यक्तियों के सैंपल और लिए गए हैं। सिविल सर्जन के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 19 मरीज बीएसएफ खड़कां के जवान हैं। इसके अलावा नौ मरीज ब्लॉक गढ़शंकर, पांच मरीज एसबीआई बैंक के चीफ मैनेजर के संर्पक में आने वाले पांच मुलाजिम हैं। वहीं दसूहा से दो मरीज, हारटा बडला से एक मरीज, पोसी से एक मरीज, एक मरीज बंजरबाग होशियारपुर और तीन केस ट्रूनेट मशीन से रिपोर्ट हुए हैं। उन्होंने कहा कि जिले में अभी तक 26062 सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से 24736 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अभी 801 सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार है और 54 सैंपल इनवेलिड पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिले में 259 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। इसके अलावा अब तक कोरोना वायरस से अभी तक 13 मरीजों की मौत हो चुकी है। सिविल सर्जन ने कहा कि केस हिस्ट्री खंगालने पर यह बात सामने आ रही है कि संक्रमित मरीजों के संर्पक में आने वालों लोगों में कोरोना वायरस अपना पैर पसार रहा है। लोगों को चाहिए कि वह कोरोना वायरस से बचने के लिए फिजिकल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखें। मुंह पर हमेशा मास्क लगाकर रखें और हाथों को साबुन से अच्छी तरह से धोएं। अब तक बीएसएफ के 188 जवान संक्रमित ट्रेनिग सेंटर बीएसएफ खड़कां कैंप में कुल छह सौ जवान रहते हैं। इनमें से अभी तक 188 जवान कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। यह बड़ी चिंता वाली बात है , क्योंकि जवान कैंप में इकट्ठा रहते हैं। स्वास्थ्य विभाग को आशंका है कि बीएसएफ के और जवानों में भी कोरोना का संक्रमण हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.