Move to Jagran APP

महंगाई की आग से झुलस रही जनता, सियासी रोटियां सेंक रहे नेता

पेट्रो पदार्थों बढ़ती कीमतों की आग से जनता झुलस रही है वहीं राजनीतिक पार्टियां अपनी सियासी रोटियां सेंकने का काम कर रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 11:31 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 11:31 PM (IST)
महंगाई की आग से झुलस रही जनता, सियासी रोटियां सेंक रहे नेता
महंगाई की आग से झुलस रही जनता, सियासी रोटियां सेंक रहे नेता

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : पेट्रो पदार्थों बढ़ती कीमतों की आग से जनता झुलस रही है, वहीं राजनीतिक पार्टियां अपनी सियासी रोटियां सेंकने का काम कर रही हैं। केंद्र में जब यूपीए सरकार थी तो भाजपा-अकाली दल पेट्रो पदार्थों की कीमतों में वृद्धि होने पर सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करते थे। उस समय कांग्रेसियों की खामोशी नहीं टूटती थी। अब जबकि केंद्र में एनडीए की सरकार है तो कांग्रेसी सड़कों पर उतरकर मोदी सरकार के खिलाफ भड़ास निकाल रहे हैं। अब अकाली-भाजपा खामोश बैठे हैं। पेट्रो पदार्थों की कीमत आसमान छू रही है अब, भाजपा का कहना है कि पेट्रो पदार्थों की कीमतें बढ़ने के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार नहीं है। राज्य सरकार को वैट घटाना चाहिए, जबकि जब पंजाब में भाजपा-अकाली की सरकार थी तो खुद वैट नहीं घटाया। कुल मिलाकर कांग्रेस और अकाली-भाजपा को जनता की समस्याओं से कोई-लेना देना नहीं है। वह सिर्फ राजनीतिक रोटियां सेंकने में मशगूल हैं। इनकी हकीकत ये जो पब्लिक है सब जानती है..। -जीएसटी के दायरे में लाया जाए पेट्रो पदार्थ : तीक्ष्ण

loksabha election banner

पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद ने कहा कि पेट्रो पदार्थों की कीमतों पर कांग्रेस घडि़याली आंसू बहा रही है। पंजाब सरकार को चाहिए कि वह वैट कम करे ताकि पेट्रो पदार्थ सस्ता हो जाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकारों को चाहिए कि वो पेट्रो पदार्थों को जीएसटी के दायरे में लाने पर जोर दें ताकि पूरे देश में इसकी एक समान कीमत हो सके। मोदी सरकार कीमते रोकने में नाकाम : मंत्री अरोड़ा

कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पेट्रो पदार्थों की कीमतें रोकने में केंद्र की मोदी सरकार नाकाम साबित हुई है। यूपीए सरकार में अकाली-भाजपा नेता तेल की कीमतों को लेकर धरना प्रदर्शन करते नहीं थकते थे तो फिर आज क्यों चुप हैं। वैट घटाने के मुद्दे पर अरोड़ा ने कहा कि केंद्र सरकार पंजाब के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। बनती जीएसटी तक पंजाब को नहीं दी जा रही है।

- पब्लिक व्यू

किसी भी पार्टी को जनता की चिता नहीं : डॉ. बग्गा

रिटायर्ड सिविल सर्जन व समाजसेवी डॉ. अजय बग्गा ने कहा कि पेट्रो पदार्थों की बढ़ती कीमतों को लेकर अकाली-भाजपा और कांग्रेस हमेशा ही रोटियां सेंकती आई है। उन्हें जनता का हित नजर नहीं आता है। केंद्र में यूुपीए सरकार होने पर एनडीए इस मुद्दे पर हल्ला मचाते थे। अब यूपीए मचा रही है। सभी को स्वार्थ की राजनीति छोड़कर आपस में बैठकर ऐसा फार्मूला निकालना चाहिए जिससे पेट्रो पदार्थों की कीमतें घटें। पेट्रो पदार्थो की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस हुई उग्र

-कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बढ़े रेटों को वापस लेने के लिए लगाया धरना, डीसी को सौंपा मांगपत्र

पैट्रोल व डीजल के दाम बढ़ाकर मोदी सरकार कर रही मुनाफाखोरी : अरोड़ा

जेएनएन, होशियारपुर : पेट्रोल एवं डीजल के मूल्यों में वृद्धि के रोषस्वरूप कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की अगुआई में जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय के समक्ष केंद्र सरकार के खिलाफ धरना दिया। इसके उपरांत डीसी को मांगपत्र भी सौंपा। कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने मांग की कि पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी ने देशवासियों को परेशानियां दी हैं। एक तरफ पूरे देश कोरोना के कारण स्वास्थ्य एवं आर्थिक महामारी से लड़ रहा है तथा वहीं दूसरी तरफ मोदी सरकार पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों और उस पर लगने वाले उत्पादन शुल्क को बार-बार बढ़ाकर इस मुश्किल घड़ी में मुनाफाखोरी कर रही है। पिछले छह सालों में केंद्र की भाजपा सरकार ने पेट्रोल पर उत्पादन शुल्क 23.78 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल पर 28.37 रुपये प्रीत लीटर अतिरिक्त बढ़ोतरी कर दी है। मोदी सरकार ने बार-बार उत्पादन शुल्क बढ़ाकर मुनाफाखोरी की सभी हदें पार कर दी हैं जबकि कोविड-19 के इस समय में देशवासियों को राहत दी जानी चाहिए थी। कच्चे तेल की कीमतों में कमी के बावजूद केंद्र द्वारा रेट बढ़ाए जाने उनकी गलत नीतियों को प्रदर्शित करता है। जिसका खामियाजा देश की जनता को भुगतना पड़ रहा है। पैट्रोल एवं डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण महंगाई बढ़ी है। अरोड़ा ने कहा कि देशवासियों की इस लूट को कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी। अगर, केंद्र इस मामले को गंभीरता से नहीं लेती तो कांग्रेस द्वारा बड़े स्तर पर संघर्ष छेड़ा जाएगा।

इस दौरान धरने को जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. कुलदीप नंदा, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, बीसी कमिशन पंजाब के चेयरमैन सरवन सिंह, इंडस्ट्री डेवेल्पमेंट कारपोरेशन पंजाब के उपचेयरमैन ब्रह्मशंकर जिम्पा, मार्केट कमेटी के चेयरमैन राजेश गुप्ता, ब्लाक अध्यक्ष कैप्टन कर्मचंद, जिला महिला कांग्रेस अध्यक्षा तरनजीत कौर सेठी सहित अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया और केंद्र की लोकविरोधी नीतियों को जमकर कोसा। इस मौके पर रजनीश टंडन, हरीश आनंद, सुमेश सोनी, नवप्रीत रैहल, ध्यान चंद ध्याना, प्रदीप बिट्टू, कुलविदर सिंह हुंदल, बलविदर बिदी, कुलदीप अरोड़ा, अशोक मेहरा, संदीप नंदा, अश्विनी शर्मा, सेवा सिंह, परमजीत टिम्मा, सुरिदर सटियाला, रमेश डडवाल, अशोक शर्मा, मुकेश डावर, लक्की मरवाहा, मनमोहन सिंह कपूर, कुलदीप अरोड़ा, सुरिदर बीटन, दीप भट्टी, परमजीत कौर, रविदर कौर, नीलम देवी, रंजना देवी, नवनीत कौर, मनदीप कौर, सुखविदर कौर, सत्या देवी सहित अन्य कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.