Move to Jagran APP

महंगी बिजली के लिए गठबंधन सरकार है जिम्मेदार : निमिषा मेहता

शिअद की ओर लगाए जा रहे प्रदर्शन पर कांग्रेस नेत्री निमिषा मेहता ने कहा कि पंजाब में महंगी बिजली दरों के लिए अकाली दल व उसकी सहयोगी रह चुकी भारतीय जनता पार्टी जिम्मेदार है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 05:39 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 05:55 AM (IST)
महंगी बिजली के लिए गठबंधन सरकार है जिम्मेदार : निमिषा मेहता
महंगी बिजली के लिए गठबंधन सरकार है जिम्मेदार : निमिषा मेहता

संवाद सहयोगी, गढ़शंकर : शिअद की ओर लगाए जा रहे प्रदर्शन पर कांग्रेस नेत्री निमिषा मेहता ने कहा कि पंजाब में महंगी बिजली दरों के लिए अकाली दल व उसकी सहयोगी रह चुकी भारतीय जनता पार्टी जिम्मेदार है। गठबंधन सरकार ने ही बिजली उत्पादक कंपनियों के साथ महंगी बिजली खरीदने के लिए समझौतों पर दस्तखत किए थे और बिजली के दामों को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है। उन्होंने अकाली दल प्रधान सुखबीर सिंह बादल की यादाशत पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें सहयोगियों के साथ बैठकर इस मुद्दे पर विचार विमर्श कर कोई फैसला लेना चाहिए था। 2007 से 2017 तक उनके शासनकाल में लिए फैसलों का खामियाजा पंजाब के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। अब वह लोगों को इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए प्रदर्शन के लिए अपील कर रहे हैं। समझौतों के अनुसार समय समय पर बिजली के दाम बढ़ाए जाने हैं। इसके लिए सुखबीर सिंह बादल सरकार जिम्मेदार है। अकाली दल सुप्रीमो सुखबीर सिंह बादल को पंजाब की जनता से इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। अकाली सरकार के समय केंद्र सरकार ने स्कालरशिप योजना बंद कर दी थी, लेकिन उस समय शिअद सुप्रीमो ने केंद्र सरकार के सामने यह मुद्दा उठाया तक नहीं था। उन्होंने कहा कि जिस कृषि सुधार कानून का अकाली दल विरोध कर रहा है, वह उनकी सांसद व मंत्री हरसिमरत कौर बादल के मंत्री रहते हुए तैयार किए गए थे। किसान व मजदूरों का गुस्सा देखते हुए पक्ष बदलते हुए शिअद दिखावे लिए प्रदर्शन कर रहा है। चार साल तक घरों में दुबके रहने वाले अकाली नेता विधानसभा चुनाव को देखते हुए अपने आप को शहीद बताकर लोगों की सहानुभूति हासिल करने के लिए अंगुली पर खून लगाकर लोगों को दिखा रहे हैं। पंजाब की जनता सब जानती है और इसका जवाब वह विधानसभा चुनाव में देगी।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.