Move to Jagran APP

कापी.. फ्लाइट ने भरी उड़ान, अकाली-भाजपा में अंदरखाते घमासान

होशियारपुर मंगलवार को आदमपुर से दिल्ली के लिए फ्लाइट के उड़ान भरने के मौक

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 May 2018 08:00 PM (IST)Updated: Wed, 02 May 2018 08:00 PM (IST)
कापी.. फ्लाइट ने भरी उड़ान, अकाली-भाजपा में अंदरखाते घमासान
कापी.. फ्लाइट ने भरी उड़ान, अकाली-भाजपा में अंदरखाते घमासान

हजारी लाल, होशियारपुर

loksabha election banner

मंगलवार को आदमपुर से दिल्ली के लिए फ्लाइट के उड़ान भरने के मौके पर केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने उड़ान भरकर खुशी के मारे भंगड़ा तक डाला। मगर, इस समारोह में न बुलाए जाने से अकाली-भाजपा के हलका इंचार्जो में अंदरखाते घमासान मचा हुआ ह, क्योंकि इतने बड़े समारोह के मौके पर केंद्र में उनकी सरकार के होते हुए भी उन्हें न्योता तक नहीं दिया गया। इस वजह से अकाली-भाजपा के हलका इंचार्ज विजय सांपला के रवैये से गुस्से में हैं। कुछके नेताओं ने तो यहां तक कह डाला कि लोकसभा चुनावों में सांपला के लिए दिल्ली की उड़ान भरने में उन्होंने मशक्कत की और जब आदमपुर से फ्लाइट से उड़ान भरने का मौका आया, तो विजय सांपला ने उन्हें पूछा तक नहीं। इसी वजह से अकाली-भाजपा के हलका इंचार्ज अंदरखाते सांपला से गुस्सा हैं। तर्क दिया जा रहा है कि आदमपुर से दिल्ली की उड़ान सांपला ने उन्हें बिना पूछे तय की है। क्या लोकसभा चुनाव में भी सांपला चुनावी रण में अकेले ही दिल्ली की उड़ान भर लेंगे।

---------------

क्या है पूरा माजरा

मंगलवार को आमदपुर एयरपोर्ट से आदमपुर-दिल्ली के लिए फ्लाइट शुरू हुई। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री विजय सांपला के नेतृत्व में भाजपा ने अपना दमखम दिखाया। मगर, इस यादगार समारोह में लोकसभा क्षेत्र होशियारपुर से संबंधित हलका इंचार्जो को हलका विधानसभा होशियारपुर के भाजपा इंचार्ज तीक्ष्ण सूद, दसूहा के भाजपा इंचार्ज बीबी सुरजीत कौर साही, मुकेरियां के इंचार्ज अरुणेश शाकर, फगवाड़ा के हलका इंचार्ज सोम प्रकाश, शाम चौरासी से पूर्व सीपीएस बीबी म¨हदर कौर जोश, चब्बेवाल के पूर्व अकाली विधायक सोहन ¨सह ठंडल आदि को इस समारोह में न्योता नहीं मिला। और तो और इनके अलावा नगर निगम होशियारपुर के मेयर शिव सूद और अन्य प्रभावशाली भाजपा-अकाली दल के नेताओं को समारोह शामिल होने के लिए न्योता नहीं मिला। इस कारण अंदरखाते नाराज होकर अकाली-भाजपा के बड़े नेता सांपला से अंदरखाते नाराज हो समारोह में गए ही नहीं। उन्हें मलाल है कि उन्हें समारोह से दूर क्यों रखा गया।

----------------

लोस चुनाव में भारी पड़ सकती है नाराजगी

फ्लाइट उड़ान के समारोह में केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने एक लिस्ट दी थी। उसी लिस्ट के नामों के आधार पर ही उनके खासमखास इस ऐतिहासिक पल के गवाह बने। खासमखासों ने इस पल का नजारा उठा लिया है, लेकिन न्योता न मिलने से अकाली-भाजपा के हलका इंचार्जो की नाराजगी भाजपा के लिए लोकसभा चुनाव में भारी पड़ सकती है। भले ही अकाली-भाजपा नेता हाईकमान के डर से अपना मुंह नहीं खोल रहे हैं, लेकिन उन्हें उपेक्षित किए जाने का मलाल उनके दिल में तो साफ दिख रहा है।

------------------

कांग्रेसी बिन बुलाए पहुंचे तो हुए अपमानित

बता दें कि राज्य में कांग्रेस सरकार होने की वजह से कांग्रेस विधायक बिना बुलाए ही उक्त समारोह के लिए पहुंचे थे, लेकिन एयरपोर्ट के अंदर सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें जाने नहीं दिया। शाम चौरासी के कांग्रेस विधायक पवन आदिया ने अंदर न जाने देने पर विरोध किया है। मालूम पड़ा है कि कुछ और भी कांग्रेस विधायकों को भी सुरक्षा कर्मियों ने जाने नहीं दिया। कुल मिलाकर नौबत यह बन गई कि कांग्रेस विधायक भी नाराज हुए हैं और अकाली-भाजपा के नुमाइंदे न बुलाने से घुटन महसूस कर रहे हैं। निश्चित तौर पर एक न दिन एक राजनीतिक बम बनकर फूटेगा और इसकी तपिश भी भाजपा को ही लगेगी।

-----------------

मुझे कोई आमंत्रण नहीं मिला : तीक्ष्ण सूद

भाजपा होशियारपुर के हलका इंचार्ज पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद ने कहा है कि आदमपुर फ्लाइट उड़ान समारोह के दौरान उन्हें कोई न्योता नहीं मिला। इसलिए वह नहीं गए। हालांकि कोई नाराजगी या मलाल के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि नहीं ऐसी कोई बात नहीं है।

---------------------

मुझे कोई निमंत्रण नहीं मिला था : सोम प्रकाश

फगवाड़ा के भाजपा विधायक सोम प्रकाश का कहना है कि उन्हें समारोह में शामिल होने के लिए कोई निमंत्रण नहीं मिला था। हालांकि वह मंगलवार को चंडीगढ़ में थे।

----------------

मुझे कुछ नहीं पता है : बीबी जोश

हलका शाम चौरासी की पूर्व विधायक बीबी म¨हदर कौर जोश ने कहा कि वह बाहर हैं। वह आदमपुर समारोह में नहीं गई थीं। उन्हें पता नहीं है कि बुलाया गया था या नहीं।

----------------

मुझे नहीं बुलाया गया : बीबी जागीर कौर

अकाली नेता बीबी जागीर कौर ने कहा कि समारोह में मुझे नहीं बुलाया गया। मैं गई भी नहीं।

------------

सभी को भेजा था निमंत्रण : सेतिया

उधर, केंद्रीय मंत्री विजय सांपला के मीडिया सलाहकार कमलजीत सेतिया ने कहा कि समारोह में पहुंचने के लिए सभी को आमंत्रित किया गया था। ऐसी कोई बात नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.