Move to Jagran APP

देश के अंदर आने वाली मुद्रा पर चर्चा की

एलायंस क्लब होशियारपुर प्रिस ने अंतरराष्ट्रीय माईग्रेटस डे के अवसर पर विचार-विमर्श किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Dec 2020 06:57 PM (IST)Updated: Sun, 20 Dec 2020 06:57 PM (IST)
देश के अंदर आने वाली मुद्रा पर चर्चा की
देश के अंदर आने वाली मुद्रा पर चर्चा की

जेएनएन, होशियारपुर

loksabha election banner

एलायंस क्लब होशियारपुर प्रिस ने अंतरराष्ट्रीय माईग्रेटस डे के अवसर पर विचार-विमर्श किया गया। अध्यक्षता क्लब के प्रधान ऐली उमेशा कुमार के साथ प्रवास के व्यवसाय से जुड़े चितक पीसी शर्मा रिटायर्ड सिविल सर्जन ने की। डा. रजनीश सूद, एडवोकेट ऐली एसपी राणा, पूर्व-इंटरनेशनल पीआरओ ऐली अशोक पूरी व वीडीजी-1 ऐली सुमेश कुमार ने की।

अंतरराष्ट्रीय प्रवास दिवस के अवसर पर करवाए गए इस प्रोग्राम के संचालक ऐली अमृत लाल थे। ऐली अशोक पूरी ने अलग-अलग तरह के प्रवास से जुड़े परिवारों व उनके व्यवसायों की बात करते देश के अंदर आने वाली मुद्रा की चर्चा की। डा. रजनीश सूद ने बताया कि सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्किल डवेलपमेंट प्रोग्राम का फायदा लेकर नौजवान पीढ़ी आत्मनिर्भर हो, देश की अर्थव्यवस्था को बढि़या बनाने के लिए अपना योगदान डाले, यह प्रवासियों की देश सेवा का भी काम है। उन्होंने कहा वह महसूस करते हैं कि आज से पहले भी व आज भी इस काम को सरकारों को चाहिए था कि वो अपने हाथ में लेती, क्योंकि यह एक अहम काम है। ऐली एडवोकेट एसपी राणा ने बताया कि समाज में प्रवासी काम के प्रति कम जागरूक होने के कारण मजदूरी आदि से जुड़े भोलेभाले लोग अकसर गैर कानूनी ट्रैवल एजेंटों के जाल में फंस जाते हैं। ऐली सुमेश कुमार ने सभी का स्वागत करने के बाद एलायंस क्लब की ओर से अलग-अलग तरह के प्रोग्राम करने के बारे सभी प्रधानगी मंडल को जानकारी दी। क्लब के प्रधान को इस कार्य के लिए मुबारकबाद दी।

सेमिनार में पीसी शर्मा ने बताया कि प्रवास एक उत्तम काम है जिससे जुड़े लोगों को जागरूक करके ही काम करना चाहिए। कार्यक्रम के अंत में पीसी.शर्मा को स्मृति चिह देकर सम्मानित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.