Move to Jagran APP

नशे में धुत नशेड़ी चढ़ा टंकी पर, आत्महत्या की दी चेतावनी, पांच घंटे मिन्नतें करने के बाद पुलिस ने उतारा

बुल्लोवाल के गांव सहाएपुर में शनिवार रात करीब सात बजे हिदी की मशहूर फिल्म शोले की उस समय याद आ गई जब एक नशेड़ी नशे में धुत होकर टंकी पर आत्महत्या करने के लिए चढ़ गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 02:43 AM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 02:43 AM (IST)
नशे में धुत नशेड़ी चढ़ा टंकी पर, आत्महत्या की दी चेतावनी, पांच घंटे मिन्नतें करने के बाद पुलिस ने उतारा
नशे में धुत नशेड़ी चढ़ा टंकी पर, आत्महत्या की दी चेतावनी, पांच घंटे मिन्नतें करने के बाद पुलिस ने उतारा

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : बुल्लोवाल के गांव सहाएपुर में शनिवार रात करीब सात बजे हिदी की मशहूर फिल्म शोले की उस समय याद आ गई जब एक नशेड़ी नशे में धुत होकर टंकी पर आत्महत्या करने के लिए चढ़ गया।

loksabha election banner

युवक के टंकी पर चढ़ने की खबर सुनकर पुलिस व प्रशासन सकते में आ गया। पुलिस ने पांच घंटे मिन्नतें करके युवक को नीचे उतारकर गिरफ्तार कर लिया। आरोपित पर पुलिस ने आत्महत्या करने की कोशिश करने का मामला भी दर्ज कर लिया है। पुलिस ने यह मामला प्रेमपाल पुत्र यमुना दास निवासी सहाएपुर के बयान के आधार पर तेजिदर सिंह पुत्र करतार सिंह निवासी जंडी के खिलाफ दर्ज किया है।

युवक का आत्महत्या की कोशिश करने का कारण यह था कि वह अमेरिका में पत्‍‌नी से लड़कर आया था और अमेरिका से भी डिपोर्ट हुआ है। अमेरिका में वह नशा कर हुड़दंग करता था। इसी परेशानी के कारण वह टंकी पर चढ़ा था।

टंकी पर चढ़ते समय नशेड़ी अपने साथ डीजल से भरी हुई दो बोतलें भी अपने साथ ले गया और कुछ तेल उसने टंकी पर चढ़ते समय टंकी की सीढि़यों पर गिरा दिया। टंकी पर चढ़कर उसने चिल्लाना शुरू कर दिया। इस पर गांव के लोग मौके पर इक्ट्ठा हो गए। लोगों ने नशेड़ी को उतारने की कोशिश तो बहुत की, लेकिन वह नीचे उतरने के लिए तैयार ही नहीं था। थक हारकर लोगों ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस मौके पर पहुंच गई। थाना बुल्लोवाल की पुलिस ने फायर ब्रिगेड की टीम को सूचना दे दी। डीएसपी देहाती भी मौके पर पहुंच गए और सबने मिलकर युवक को टंकी से नीचे उतरने के लिए कहा, लेकिन तेजिदर मानने को तैयार नहीं था। जब एक पुलिस मुलाजिम ने टंकी पर चढ़ने की कोशिश की तो युवक ने कहा कि उसने टंकी की सीढि़यों पर डीजल डाल दिया है और यदि किसी ने ऊपर आने की कोशिश की तो वह आग लगा देगा। मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस मुलाजिमों का प्लान धरे का धरा रह गया। फिर पुलिस के पास केवल एक ही तरीका था। युवक के आगे मिन्नतें करने का। पांच घंटे मिन्नतें करने के बाद आखिरकार बाद नीचे उतर आया और सभी राहत की सांस ली। पुलिस ने टंकी से नीचे उतरते ही तेजिदंर को गिरफ्तार कर लिया और देर रात तेजिदर पर गांव के पंच प्रेमपाल के बयान पर मामला दर्ज कर लिया। पुलिस तेजिदर से पूछताछ कर रही है।

अमेरिका से डिपोर्ट है तेजिदर सिंह

एएसआइ दविदर सिंह ने बताया कि शनिवार को उन्हें सूचना मिली थी कि कोई व्यक्ति टंकी पर चढ़ गया है और आत्महत्या करने जा रहा है। उन्होंने बताया कि तेजिदर नशे का आदी है और उसका सारा परिवार अमेरिका में सेटेल है। उसकी पत्नी, बच्चे वहीं पर हैं। उसका पत्‍‌नी के साथ भी झगड़ा हुआ था। नशा कर वह अमेरिका में हुड़दंग मचाता था किसी कारण उसे अमेरिका सरकार ने डिपोर्ट कर दिया। कुछ दिन पहले भी चढ़ा था टंकी पर

डिपोर्ट होने के बाद वह लगातार अमेरिका जाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन कोई बात नहीं बन रही। जिसके चलते वह परेशान रहता है। वह अपने परिवार वालों को भी उसे वापस बुलाने के लिए प्रयत्न करने के लिए कहता है पर अमेरिका लौटने का उसका काम नहीं बन रहा। इसलिए परिवार के साथ उसका झगड़ा रहता है। कुछ दिन पहले भी उसने पंडोरी निज्जरां में टंकी पर चढ़कर आत्महत्या का प्रयास किया था। तब भी पुलिस ने उसे नीचे उतारा था। नशे में धुत पुलिस मुलाजिमों को कोसता रहा

नशे में धुत तेजिदर को जब पुलिस के मुलाजिमों ने नीचे उतारने की कोशिश की तो तेजिदर नशे में पुलिस को कोसता रहा। टंकी के ऊपर जाने से पहले उसने टंकी की सीढि़यों पर डीजल गिरा दिया। जब बातचीत से बात नहीं बनी तो पुलिस मुलाजिम टंकी के ऊपर चढ़ने लगे। इस पर उसने आग लगा देने की चेतावनी दी। जिससे पुलिस मुलाजिम नीचे खड़े रहने को मजबूर हो गए। आखिरकार मौके पर खड़े एएसआइ दविदर सिंह ने तेजिदर की हां में हां मिलना शुरू कर दिया। उन्होंने उसके सभी तर्कों को सही ठहराया और उसे मना लिया। एएसआइ दविदर सिंह की बातों में फंसकर तेजिदर ने कहा कि आज तो वह मन बनाकर आया था कि आत्महत्या कर लेगा, लेकिन अब मन बदल गया है। नीचे उतरते ही पुलिस ने उसे काबू कर लिया। एक महिला ने भी दी थी गाली-गलौज की शिकायत

एएसआइ दविदर सिंह ने बताया कि तेजिदर अकसर नशे की हालत में हुड़दंग करता है। कुछ दिन पहले उसने नशे में एक महिला से गाली-गलौज किया था और उस महिला ने भी इसके खिलाफ शिकायत दी थी। पुलिस उस मामले में जांच कर रही है। महिला के खिलाफ तेजिदर ने भी शिकायत दी थी कि उसने उसके साथ गाली-गलौज किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.