Move to Jagran APP

ओवरलोड ट्रकों से सहमा कड़ी क्षेत्र

कंडी क्षेत्र की सड़कों पर ओवरलोड ट्रक बेलगाम दौड़ रहे हैं। इसके कारण जनवरी से लेकर अब तक चार हादसों में तीन के करीब लोग जान गंवा चुके हैं। स्टोन क्रेशरों से ओवरलोड ट्रक तलवाड़ा व आसपास के क्षेत्रों में आए दिन किसी न किसी को शिकार बना रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 05:15 PM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 06:00 AM (IST)
ओवरलोड ट्रकों से सहमा कड़ी क्षेत्र
ओवरलोड ट्रकों से सहमा कड़ी क्षेत्र

संवाद सहयोगी, तलवाड़ा : कंडी क्षेत्र की सड़कों पर ओवरलोड ट्रक बेलगाम दौड़ रहे हैं। इसके कारण जनवरी से लेकर अब तक चार हादसों में तीन के करीब लोग जान गंवा चुके हैं। स्टोन क्रेशरों से ओवरलोड ट्रक तलवाड़ा व आसपास के क्षेत्रों में आए दिन किसी न किसी को शिकार बना रहे हैं। इन पर कार्रवाई न होने पर लोगों में पुलिस व प्रशासन के खिलाफ भारी रोष व्याप्त है। प्रशासन का यह रवैया लापरवाही को बयां कर रहा है। लोगों ने मांग की है कि ओवरलोड वाहनों को जब्त किया जाए ताकि समय रहते अनहोनी से बचा जा सके। हालांकि, अमरोह से लेकर तलवाड़ा व हाजीपुर रोड पर अक्सर ओवरलोड ट्रकों के कारण कोई न कोई हादसा होता ही रहता है। स्थानीय दुकानदारों व लोगों का कहना है कि यह कोई नई बात नहीं है। ऐसी घटनाएं रोजाना होती रहती हैं। शहर में पूरे साल ओवरलोड वाहनों का सड़कों पर तांता लगा रहता है। लेकिन, प्रशासनिक अधिकारी आंखें बंद कर किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहे हैं। स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिदर सिंह, कैबिनेट मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा, डीसी होशियारपुर अपनीत रियात, एसएसपी होशियारपुर नवजोत सिंह माहल व डीएसपी दसूहा मनीष शर्मा से मांग की है कि ओवरलोड ट्रकों पर जल्द लगाम लगाई जाए। यह भी गुहार लगाई है कि ब्लाक तलवाड़ा के अंतर्गत पड़ते गांव अमरोह की स्वां दरिया क्षेत्र में स्टोन क्रेशरों से भरे ट्रक दिन के बजाय रात 10 बजे के बाद चलाए जाएं।

loksabha election banner

जल्द कसा जाएगा शिकंजा : थाना प्रभारी

इस बारे में थाना प्रभारी तलवाड़ा अजमेर सिंह चाहल ने बताया कि समय-समय पर ऐसे वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया जाता है व चालान किए जाते हैं। तलवाड़ा पुलिस ने करीब नौ ओवरलोड ट्रकों के चालान ट्रैफिक नियमों का पालन करने व निर्धारित सीमा से अधिक सामान भरने पर किए हैं। इसके साथ ही वाहनों को जब्त किया है। अगर अब भी ओवरलोड का खेल चल रहा है, तो जल्द ही शिकंजा कसा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.