Move to Jagran APP

डीसी रेट पर वेतन मिलने से सफाई सेवकों को मिलेगी बड़ी राहत

होशियारपुर नगर निगम होशियारपुर में कार्यरत सफाई सेवकों के लिए अच्छी खबर है। सरकार ने उन्हें राहत प्रदान करते हुए डीसी रेट पर करने के प्रस्ताव को मंजूरी देकर सफाई कर्मियों की कमी को पूरा करने के लिए जल्द इस संबंधी कदम उठाने के निर्देश भी जारी किए गए हैं

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 03:00 PM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 03:00 PM (IST)
डीसी रेट पर वेतन मिलने से सफाई सेवकों को मिलेगी बड़ी राहत
डीसी रेट पर वेतन मिलने से सफाई सेवकों को मिलेगी बड़ी राहत

जेएनएन, होशियारपुर: नगर निगम होशियारपुर में कार्यरत सफाई सेवकों के लिए अच्छी खबर है। सरकार ने उन्हें राहत प्रदान करते हुए डीसी रेट पर करने के प्रस्ताव को मंजूरी देकर सफाई कर्मियों की कमी को पूरा करने के लिए जल्द इस संबंधी कदम उठाने के निर्देश भी जारी किए गए हैं। कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने बताया कि कॉरपोरेशन बनने के बाद सफाई कर्मियों के 450 पदों को मंजूरी होने के बाद होशियारपुर में सफाई कर्मियों की कमी को देखते हुए उनके द्वारा सरकार के समक्ष इनकी कमी को पूरा करने और डीसी रेट पर करने की मांग रखी गई थी। जो कर्मी तीन से चार हजार रुपये पर लगे हुए हैं, उन्हें बड़ी राहत प्रदान करते हुए सरकार ने उन्हें डीसी रेट पर करने की स्वीकृति देने के साथ-साथ सफाई कर्मियों की कमी को पूरा करने पर भी सहमति जता दी है। इसके लिए जल्द ही अगली औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी। अरोड़ा ने कहा कि मोहल्ला सैनिटेशन कमेटी से जुड़े करीब 122 कर्मियों को डीसी रेट पर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पंजाब की कैप्टन सरकार अपने कर्मचारियों की समस्याओं को भलीभांति समझती है तथा सफाई सेवक जोकि हमारे शहर की लाइफ लाइन हैं , को तुरंत डीसी रेट पर किया जाएगा। पिछले कोरोना काल के दौरान से ही सफाई सेवका दिन-रात मेहनत कर शहर निवासियों को सेहतमंद वातावरण मुहैया करवा रहे हैं। । अरोड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की अगुवाई वाली पंजाब सरकार अपने मुलाजिमों के प्रति संवेदनशील है तथा उनके साथ खड़ी है। डीसी रेट मिलने से अब सफाई सेवकों के लिए जीवन यापन करना जहां आसान होगा, वहीं इससे कर्मचारी खुद को सुरक्षित भी महसूस करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण पैदा हुए हालातों से आज हर वर्ग एवं क्षेत्र बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। बावजूद इसके सरकार जहां प्रदेश वासियों के सहयोग से कोरोना को मात देने में सफल हो रही है, वहीं अपने कर्मचारियों और प्रदेशवासियों की मौलिक सुविधाएं भी प्रदान कर रही है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.