Move to Jagran APP

कोरोना के खिलाफ जागरूक करने के लिए 24 टीमें गठित

कोरोना महामारी के संबंध में एसडीएम अशोक कुमार शर्मा ने सभी विभागों के प्रमुखों के साथ मीटिग की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 May 2021 05:20 AM (IST)Updated: Fri, 21 May 2021 05:20 AM (IST)
कोरोना के खिलाफ जागरूक करने के लिए 24 टीमें गठित
कोरोना के खिलाफ जागरूक करने के लिए 24 टीमें गठित

संवाद सहयोगी, मुकेरियां : कोरोना महामारी के संबंध में एसडीएम अशोक कुमार शर्मा ने सभी विभागों के प्रमुखों के साथ मीटिग की। आम जनता को जागरूक करने के लिए 24 टीमों का गठन किया गया। टीमें विधानसभा हलका में जनता को कोरोना से बचाव के लिए कौन-कौन सी सावधानी का प्रयोग करना है के बारे जागरूक करेंगी। एसडीएम अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है इसलिए आम जनता को खांसी, जुकाम, बुखार होने पर तुरंत टेस्ट करवाना चाहिए ताकि बीमारी का समय पर पता चल सके। अगर किसी को कोरोना हो जाता है, तो उसे तुरंत खुद को पारिवारिक सदस्यों से अलग कर लेना चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील की सेहत टीमों से जांच करवाएं एवं उपचार के लिए वैक्सीन का टीका जरूर लगवाएं। इस मौके रविद्र सिंह डीएसपी, करमिदर पाल सिंह ईओ, एसएमओ डा. जीपी सिंह, एसएमओ हाजीपुर डा. शैली बाजवा, एसएमओ बुढाबढ़ डा. हरजीत सिंह, डा. अनूपिदर एसएमओ भोला कलोता, डा. तारा सिंह एसएमओ कमाई देवी, राम लुभाया बीडीपीओ, युद्धवीर सिंह बीडीपीओ तलवाड़ा उपस्थित थे। सर्वहितकारी विद्या मंदिर ने किया कोविड रिस्पांस टीम का गठन

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, तलवाड़ा : कोरोना महामारी से बचने के लिए प्री व पोस्ट कोविड में कार्य करने की आवश्यकता है। इसी विचार को ध्यान में रखते हुए सर्वहितकारी विद्या मंदिर ने हाजीपुर व तलवाड़ा ब्लाक के 85 गांवों में अभिभावकों के माध्यम से कोविड रिस्पांस टीम का गठन किया। टीम के प्रमुख अभिभावकों से वर्चुअल मीटिग में प्रिसिपल देशराज शर्मा ने कहा कि कोरोना न हो, इसके लिए वैक्सीन लगवाना, मास्क पहनना, दो गज की दूरी रखना, हर समय हाथों को साफ करना, किसी भी बाहरी व्यक्ति के आने पर नजर रखना, सकारात्मक व उत्साहवर्धक सोच के साथ शारीरिक इम्युनिटी बनाए रखना जरूरी है। गांवों में कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखकर मेरा गांव सुरक्षित, मेरा देश सुरक्षित सोच के साथ रिस्पांस टीम की ओर जन जागरण किया जाएगा। शर्मा ने कहा कि सर्दी, जुकाम, खांसी जैसे लक्षणों पर घर में ही आइसोलेट होने की सलाह देना, कोविड टेस्ट करवाना व पाजिटिव आने पर बिना घबराहट के डाक्टरों की सलाह अनुसार कार्य करने की जानकारी सदस्य देंगे। टीम प्रमुख अपने गांव में आशा वर्कर व सरपंच के सहयोगी बनेंगे। वर्चुअल मीटिग में गांव प्रमुखों ने घर को सुरक्षित रखने व गांव को अपना देश मानने का संकल्प किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.