Move to Jagran APP

ट्रैफिक व्यवस्था को सही चलाने के लिए करेंगे काम

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सही ढंग से चलाने के लिए अब नए ट्रैफिक इंचार्ज जसबीर सिंह नगर कौंसिल को साथ लेकर इस काम को सिरे चढ़ाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 07:31 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 07:31 PM (IST)
ट्रैफिक व्यवस्था को सही चलाने के लिए करेंगे काम
ट्रैफिक व्यवस्था को सही चलाने के लिए करेंगे काम

बाल कृष्ण कालिया, गुरदासपुर

loksabha election banner

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सही ढंग से चलाने के लिए अब नए ट्रैफिक इंचार्ज जसबीर सिंह नगर कौंसिल को साथ लेकर इस काम को सिरे चढ़ाएंगे। हाल ही में ट्रैफिक का कार्यभार संभालने वाले नवनियुक्त ट्रैफिक इंचार्ज ने कहा कि एसएसपी नानक सिंह के कड़े दिशा निर्देशों के बाद शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सही ढंग से चलाया जाएगा। उनका कहना है कि लोग बिना वजह अपनी गाड़ियां पार्क कर देते हैं। उन्हें ऐसा करने से रोका जाएगा। पार्किग के लिए नगर कौंसिल की ओर से नेहरू पार्क का निर्माण गया है, जहां पर लोगों को अपनी गाड़ी पार्किग करनी चाहिए। बाजारों में लोग दुकानों के बाहर अपनी गाड़ियां खड़ी कर देते हैं, जिससे ट्रैफिक व्यवस्था बाधित होती है और मजबूरन ट्रैफिक जाम से लोग परेशान होते हैं। ट्रैफिक जाम से लोगों को निजात दिलाना मकसद

एक सवाल का जवाब देते हुए ट्रैफिक इंचार्ज जसबीर सिंह ने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था को सही ढंग से चलाना उनकी प्राथमिकता है। ट्रैफिक जाम होने से ही कई तरह की समस्याएं आती हैं। लोग आपस में झगड़ा करते हैं, जिसे हल करने के लिए लोगों का सहयोग भी लिया जाएगा। दुकानदार अगर अपनी दुकानों के बाहर अतिक्रमण करके बैठे हैं तो उसको नगर कौंसिल के सहयोग से पीछे करवाया जाएगा। आने वाले दिनों में गर्मी की वजह से टेंपरेचर ऊपर चला जाएगा। इसके चलते लोग जल्दी गुस्सा करके एक दूसरे के साथ झगड़ा करते हैं। ट्रैफिक जाम न लगे इसके लिए ट्रैफिक पुलिस पूरा प्लान के हिसाब से काम करेगी। दस्तावेज पूरे हो तो पुलिस नहीं कटेगी चालान

ट्रैफिक पुलिस का मुख्य काम चालान काटना ही नहीं है ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार करना है। अगर किसी के पास दस्तावेज पूरे हैं तो उसे पुलिस से डरने की जरूरत नहीं है। मोटरसाइकिल सवार को हेलमेट, बीमा पर्ची, प्रदूषण वाहन की रजिस्ट्रेशन, लाइसेंस होना चाहिए। पुलिस चेकिग दौरान व्यक्ति को यह सब चीजें दिखाने से उसे ट्रैफिक चालान से निजात मिल सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.