Move to Jagran APP

पैसे के लालच ने बनाया चोर, पार्किंग में खड़ी बाइक को बनाते थे निशाना, बटाला पुलिस ने दो दबोचे

आरोपितों ने पास नकली चाबियां होती थीं इससे वे पार्किंग से बाइक चुराते थे। क्योंकि पुलिस ने इनके कब्जे से चाबियां भी बरामद कर ली हैं। दोनों आरोपित 20-22 वर्षीय हैं तथा बचपन में ही इनके पिता का देहांत हो गया था।

By Edited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 06:26 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 08:44 AM (IST)
पैसे के लालच ने बनाया चोर, पार्किंग में खड़ी बाइक को बनाते थे निशाना, बटाला पुलिस ने दो दबोचे
पकड़े गए आरोपितों की पहचान सरनजीत सिंह, गुरदीप सिंह उर्फ गुगली दोनों निवासी कस्बा घुमान के तौर पर हुई।

बटाला, जेएनएन। पैसे के लालच ने दो युवाओं को बाइक चोर बना दिया। इस बात की पुष्टि थाना श्री हरगोबिंदपुर की एसएचओ बलजीत कौर ने की। पकड़े गए आरोपितों की पहचान सरनजीत सिंह उर्फ सन्नी, गुरदीप सिंह उर्फ गुगली दोनों निवासी कस्बा घुमान के तौर पर हुई। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आरोपितों ने अब तक आठ बाइक चुराई जो उनकी निशानदेही पर पुलिस ने बरामद कर ली।

loksabha election banner

आरोपित ज्यादातर बाइक पार्किंग से चुराते थे। क्योंकि इनके पास नकली चाबियां होती थीं। पुलिस ने इनके कब्जे से चाबियां भी बरामद कर ली हैं। आरोपित नशे के आदी है। दोनों आरोपित 20-22 वर्षीय हैं तथा बचपन में ही इनके पिता का देहांत हो गया था। एसएचओ थाना प्रभारी बलजीत कौर ने बताया कि उनकी टीम शुक्रवार शाम सूचना मिली थी कि चोरी की बाइक पर सवार गैंग के दो सदस्य गालोवाल सुए से गुजरने वाले हैं। पुलिस टीम ने वहां पर नाका लगा दिया।

सामने से आ रहे बाइक सवार को रुकने का इशारा किया तो मुड़ने लगे तो पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पूछताछ में पता चला है कि जिस बाइक पर वे सवार थे, वो एचडीएफसी बैंक की पार्किंग से चुराई थी। आरोपितों को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा। एक करता था रेकी, दूसरा देता था वारदात को अंजाम पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि बाइक चोरी करने से पूर्व एक रेकी करता था तथा दूसरा बाइक को चुराता था। इनका ज्यादातर टारगेट पार्किंग स्थल में लगी बाइकें होती थीं। कुछ दिन पूर्व ही इन्होंने थाना घुमान के अधीन क्षेत्र में पार्किंग में लगी बाइक चुराई थी। वारदात की तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी।

कबाड़ियों को बेचते थे बाइक

आरोपितों ने कबूला कि बाइक चोरी करने के बाद वे सुरक्षित जगह में रख लेते थे। थोड़े दिन के बाद वे इसे कबाड़ियों को बेच देते। जिस कारण कोई शक नहीं करता था। पता लगाया जा रहा है कि अबतक किन-किन कबाड़ियों के संपर्क में आरोपित थे, ताकि उन्हें भी हिरासत में लेकर उन पर मामला दर्ज किया जा सके। लग्जरी जिंदगी जीते थे आरोपित पुलिस तहकीकात में सामने आया है कि आरोपित अपनी ¨जदगी पूरे लग्जरी तरीके से जीते थे। बाइक बेचने के उपरांत उसके पैसों से वे कीमती मोबाइल तथा कपड़े खरीद लेते थे। इन पैसों से वे अपनी हर ख्वाहिश को पूरा करते थे। आरोपितों के पकड़े जाने के उपरांत ही इनके परिजनों को पता चला है कि वे बाइक चोरी करते थे।

पकड़े गए आरोपितों ने जुर्म कबूल लिया है तथा उन्हें अपने किए पर पछतावा भी है। घुमान व श्री हरगो¨बदपुर के इलाकों से आरोपितों ने बाइक चोरी किए हैं। रिमांड मिलने के बाद पूछताछ दौरान कई बड़े राजफाश हो सकते हैं।

बलजीत कौर, एसएचओ, श्री हरगोबिंदपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.