Move to Jagran APP

गली में गंदा पानी जमा, गांधी चौक पर दिया धरना

सैनियां वाली गली में सीवरेज का गंदा पानी इकट्ठा होने से लोगों में रोष फैल गया। गुस्साएं लोगों ने गांधी चौक में स्थित लाजे दी हट्टी के खिलाफ धरना लगा दिया। स्थानीय निवासियों ने आरोप लगाया कि कई बार सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों को इस समस्या के बारे में अवगत करवा चुके हैं, लेकिन समस्या जस की तस है। उन्होंने इन अधिकारियों पर आरोप लगाते कहा कि वे उनसे सीवरेज की समस्या दूर करने के लिए रिश्वत मांगते है। पिछले 11 माह से इस समस्या से जूझ रहे है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 03:55 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 05:00 PM (IST)
गली में गंदा पानी जमा, गांधी चौक पर दिया धरना
गली में गंदा पानी जमा, गांधी चौक पर दिया धरना

जागरण संवाददाता, बटाला : सैनियां वाली गली में सीवरेज का गंदा पानी इकट्ठा होने से लोगों में रोष फैल गया। गुस्साएं लोगों ने गांधी चौक में स्थित लाजे दी हट्टी के खिलाफ धरना लगा दिया। स्थानीय निवासियों ने आरोप लगाया कि कई बार सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों को इस समस्या के बारे में अवगत करवा चुके हैं, लेकिन समस्या जस की तस है। उन्होंने इन अधिकारियों पर आरोप लगाते कहा कि वे उनसे सीवरेज की समस्या दूर करने के लिए रिश्वत मांगते है। पिछले 11 माह से इस समस्या से जूझ रहे है।

prime article banner

इलाकावासी इकट्ठा होकर इस समस्या के जिम्मेदार दुकानदार लाजे दी हट्टी के संचालक कपिल संवल को मिलें। इलाकावासियों ने दुकानदार को शिकायत करते कहा कि रात को उनके कर्मचारी मिठाईयों व खाने-पीने का वेस्ट सामान नाली में फेंक देते है। नाली का कनेक्शन गली के साथ जुड़ा हुआ है। सुबह इसके कारण सीवरेज ओवरफ्लो हो गया। सारी गली सीवरेज के गंदे पानी से भर गई। लेकिन दुकानदार ने उनकी बात को टालमटोल कर दिया। गुस्साएं लोगों ने गांधी चौक पर दुकानदार खिलाफ धरना दे दिया। धरने दौरान लोगों ने दुकानदार व सीवरेज बोर्ड के खिलाफ अपनी भड़ास निकालते खूब नारेबाजी की। उन्होंने इस समस्या के पीछे दोनों को जिम्मेदार ठहराते प्रशासन से कार्रवाई की मांग की। मौके पर थाना सिटी के एसएचओ विश्वामित्र अपनी पुलिस पार्टी सहित पहुंचे, जिन्होंने लोगों को समझाने का प्रयास किया। गुस्साएं लोग दुकान के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अड़े रहे। मामला बिगड़ता देख एसडीओ हरप्रीत ¨सह ने दुकानदार का कनेक्शन काटने का भरोसा देने पर मामला शांत हुआ।

250 लोग प्रभावित

बटाला। जानकारी के मुताबिक सैनियां वाली गली में करीब 250 लोग रहते है। उन्हें समय-समय पर सीवरेज ओवरफ्लो की वजह से खासा प्रभावित होना पड़ा। कई लोग भयानक बिमारियों के शिकार हुए। बताया कि सीवरेज की समस्या पिछले 11 माह से चल रही है। कई बार सीवरेज बोर्ड को शिकायत की , लेकिन कोई भी इसका निवारण करने नही पहुंचा।

बीच वचाव करने आए ह्यमून रायट्स चेयरमैन पर निकली भड़ास

बटाला। दुकानदार व इलाका निवासियों के आपसी टकराव को खत्म करने के लिए जब ह्यमून रायट्स चेयरमैन धीरज वर्मा आए तो स्थानीय निवासियों ने उन्हें कड़ लिया। कहा कि दुकानदार की क्यों साईड ली जा रही है। समस्या लंबे समय से चल रही है। इसे सुलझाने में तब क्यों नही साथ दिया। आज दुकानदार की साइड लेकर उसकी पैरवी कर रहे है। गुस्साई भीड़ वर्मा के साथ हाथापाई पर उतर पाई। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर स्थिति को कंट्रोल किया।

बाक्स- 20 केस डेंगू के निकले

बटाला। वहां के आस-पास के रहने वाले रिहायशी लोगों ने बताया कि गंदे पानी के ओवरफ्लो के कारण 20 केस डेंगू के सामने आए। इनमें कईयों का इलाज शहर के अलग-अलग अस्पताल में चल रहा है। उन्होंने सेहत विभाग व नगर-कौंसिल पर भी आरोप लगाए कि कई बार इस मसले पर शिकायत कर चुकें है कि जहां से गंदा पानी हटाकर दवाई का छिड़काव किया जाए, लेकिन उनकी शिकायत पर किसी ने अमल नही किया।

अब तक हो चुके है 4 सड़क हादसे

बटाला। इलाकानिवासियों ने बताया कि यहां पर हमेशा गंदा पानी इकट्ठा रहने से गली टूट चुकी है। बड़े-बड़े गड़े बन गए। गंदे पानी के बहाव कारण वाहन चालक को नही पता चलता कि कहा पर गड़े है इसलिए जब वे दो पहिया वाहन लेकर जाते है तो उनके पीछे बैठा व्यक्ति गिर जाता है। गिरने से अब तक 4 लोगों को गहरी चोटें आ चुकी है। इनमें कुछ दिन पहले एक स्कूटर सवार महिला के गिरने से उसका कूहला टूट गया, जिनका बाद में आप्रेशन हुआ। इतना कुछ होने के बावजूद प्रशासन ने कोई सबक नही लिया।

आरोप बेबुनियाद : हट्टी संचालक

बटाला। इस संबंध में लाजे दी हट्टी के संचालक कपिल संवल से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि इलाकावासी उनपर जो आरोप लगा रहे है, वह बेबुनियाद है। सीवरेज की समस्या बहुत पुरानी चल रही है। इस बाबत कई बार सीवरेज बोर्ड को शिकायत कर चुके है। इसके लिए पीडब्ल्यूडी पीएंड आर विभाग से रोड पर पाइप डालने के लिए फाइल भेजी है, लेकिन अभी तक उन्हें अनुमति नही मिली।

झूठ बोल रहे है लोग, नहीं की कोई शिकायत : एसडीओ

बटाला। इस संबंध में सीवरेज बोर्ड एसडीओ हरप्रीत ¨सह से बाचतीच की गई तो उन्होंने बताया कि लोगों ने इस समस्या के बारे कोई शिकायत नही की। पूछने पर लोगों ने ग्यारह माह से समस्या की शिकायत कर रहे है तो जवाब दिया लोग झूठ बोल रहे है। रिश्वत मांगने के आरोप पर फोन काट दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.