Move to Jagran APP

कूड़े के ढेर को लगी आग, समय रहते आग पर पाया काबू

नगर कौंसिल द्वारा शहर का कूड़ा कर्कट जीटी रोड के पर पुलिस स्टेशन के पास कूड़ा लगाया जाता है

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Mar 2021 06:48 PM (IST)Updated: Sun, 21 Mar 2021 06:48 PM (IST)
कूड़े के ढेर को लगी आग, समय रहते आग पर पाया काबू
कूड़े के ढेर को लगी आग, समय रहते आग पर पाया काबू

संवाद सूत्र, दीनानगर : नगर कौंसिल द्वारा शहर का कूड़ा कर्कट जीटी रोड के पर पुलिस स्टेशन के पास कूड़ा लगाया जाता है, जो कि करीब डेढ़ एकड़ के करीब फैला हुआ है। शनिवार को उसके साथ लगते हुए एक प्लाट के मालिक द्वारा अपने प्लाट की सफाई करते हुए उसने अपने प्लाट में कूड़े कर्कट ओर झाडि़यों को आग लगाई। तेज हवा चलने से आग कूड़े के डंप में फैल गई। आग इतनी फैल गई कि उसे बुझाने के लिए गुरदासपुर और पठानकोट से फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुलानी पड़ी। कूड़े में प्लास्टिक लिफाफा होने के कारण आग को बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी के बाद दूसरी गाड़ी भी बुलानी पडी तब जाकर आग पर काबू पाया गया। गौरतलब है कि काफी लंबे समय से लोगों की मांग है कि फायर ब्रिगेड विभाग दीनानगर हलके में होना चाहिए। मगर प्रशासन द्वारा आज तक नगर को फायर ब्रिगेड की गाड़ी मुहैया करवाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया। अभी दो तीन दिन पहले ही घरोटा मोड़ के पास एक पोल्ट्री फार्म को आग लगने से पोल्ट्री फाम का बहुत भारी नुक्सान हुआ। जिसका खामियाजा उसके मालिक को चुकाना पड़ा। पोल्ट्री फार्म के मालिक का कहना था कि यदि समय रहते फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंच जाती तो उसका नुक्सान इतना भारी मात्रा में नहीं होना था।

loksabha election banner

इस सबंध में नगर कौंसिल के ईओ जतिदर महाजन ने कहा कि फायर बिग्रेड के बारे शीघ्र ही प्रशासन के ध्यान में लाया जाएगा, ताकि आगे से कोई भी इस तरह की घटना होने से बचाव किया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.