Move to Jagran APP

अबरोल अस्पताल में सुपर स्पेशलिटी सेवाओं की शुरुआत

प्रसिद्ध अबरोल अस्पताल में सुपर स्पेशलिटी सेवाओं की शुरुआत की गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Jun 2021 06:43 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jun 2021 06:43 PM (IST)
अबरोल अस्पताल में सुपर स्पेशलिटी सेवाओं की शुरुआत
अबरोल अस्पताल में सुपर स्पेशलिटी सेवाओं की शुरुआत

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : प्रसिद्ध अबरोल अस्पताल में सुपर स्पेशलिटी सेवाओं की शुरुआत की गई है। अबरोल अस्पताल में इसकी शुरुआत से जिले के लोगों को विभिन्न तरह की बीमारियों के उपचार के लिए बड़ों शहरों का रुख नहीं करना पड़ेगा। इस संबंधी प्रेसवार्ता करते हुए अबरोल अस्पताल के डायरेक्टर रिषभ अरोड़ा ने बताया कि गुरदासपुर जिले में सुपर स्पेशलिटी डाक्टरों को उपलब्ध कारवाना एक चुनौतीपूर्ण कार्य है पर शहर के लोगों की मेडिकल मुश्किलों को देखते हुए इस विग की शुरुआत की गई है।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि अस्पताल में एक क्रिटिकल केयर टीम का गठन किया गया है। किसी भी मरीज को इमरजेंसी में अगर अस्पताल आना पड़ता है तो सबसे महत्वपूर्ण रोल क्रिटिकल केयर टीम का होता है। क्रिटिकल केयर टीम द्वारा मरीज को आते ही निरीक्षण करके बीमारी के हिसाब से इलाज के लिए अस्पताल में बने सुपर स्पेशलिटी विभाग में ट्रांसफर किया जाता है। अबरोल अस्पताल में मरीजों के रोगों के लिए एजियोग्राफी, एंजियोप्लास्टी पेसमेकर, सीडी. इको , एंडोस्कोपी, फाइबोस्कैन, डायलिसिस, लेप्रोस्कोपिक सर्जरी, ट्रामा सेंटर, दिमाग के रोगों, पेशाब के रोगों की व्यवस्था की गई है जोकि गुरदासपुर जिले के लोगो के लिए बहुत फायेदमंद होगी। इससे पहले अबरोल अस्पताल को एक्सीडेंट इलाज केंद्र के रूप में जाना जाता था पर सुपर स्पेशलिटी सेवाओं की शुरुवात करने से अबरोल अस्पताल जिले का सबसे बड़ा प्राइवेट सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बन गया है। इस अवसर पर डा. रिषभ अरोड़ा के साथ कार्डियोलाजिस्ट डा. विवेक टंडन, पेट व लीवर के विभाग के डाक्टर मुश्ताक, किडनी विभाग के डा. चेतन महाजन, दिमाग में रीढ़ की हड्डी के डा. गुरविदर सिंह, माइग्रेन मिर्गी रोगी विभाग के डाक्टर जहूर अहमद व डीएम न्यूरोलाजिस्ट व अन्य डाक्टर उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.