Move to Jagran APP

वालंटियरों ने गोद लिए गांव बाबोवाल की सफाई की, मैराथन रेस करवाई

पंडित मोहन लाल एसडी कालेज फार वूमेन के एनएसएस विभाग की ओर से प्रिसिपल डा. नीरु शर्मा के दिशा-निर्देशों पर सात दिवसीय एनएसएस कैंप का समापन समारोह करवाया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 03:30 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 03:30 PM (IST)
वालंटियरों ने गोद लिए गांव बाबोवाल की सफाई की, मैराथन रेस करवाई
वालंटियरों ने गोद लिए गांव बाबोवाल की सफाई की, मैराथन रेस करवाई

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : पंडित मोहन लाल एसडी कालेज फार वूमेन के एनएसएस विभाग की ओर से प्रिसिपल डा. नीरु शर्मा के दिशा-निर्देशों पर सात दिवसीय एनएसएस कैंप का समापन समारोह करवाया गया। इसमें मुख्य मेहमान के रूप में एसडीएम अमनप्रीत सिंह ने शिरकत की। प्रोग्राम अधिकारी डा. सुखविदर कौर व समिता खजूरिया के नेतृत्व में इस कैंप की शुरुआत की गई। इसमें 100 वालंटियरों ने शिरकत की और गोद लिए गांव बाबोवाल में सफाई मुहिम व मैराथन रेस करवाई गई।

loksabha election banner

आंगनबाड़ी स्कूल के दो कमरे और बरामदा पेंट किया गया। जरूरतमंद बच्चों को स्टेशनरी, मास्क, बुजुर्गो को जुराबें, टोपियां व फ्रूट दिए गए। इस दौरान कालेज की हेड गर्ल पुनीत ने कोरोना महामारी से बचने के लिए सरकार की तरफ से दी हिदायतों व नियमों के तहत मास्क पहनने और हाथ सेनिटाइज करने संबंधी लेक्चर दिया। कालेज आंगन में लाइब्रेरी, क्लास रूम, पंखे, खिड़कियां, साइंस लैब, कंप्यूटर और बरामदे की साफ सफाई की गई। वालंटियरों की ओर से कालेज के प्रत्येक विभाग के बोर्ड, नोटिस बोर्ड, स्टेडिग बोर्ड, लाइब्रेरी रोड, स्टूडेंट्स सेंटर के बोर्ड को सजाया गया और 100 करीब पत्थरों पर कलाकारी करके नया रूप दिया गया। इस पर पेंटिग की गई।

एसडीएम को पीपीटी द्वारा कालेज की गतिविधियों से अवगत करवाया गया। इस दौरान गांव बाबोवाल की सरपंच कमलेश कुमारी, आंगनबाड़ी की टीचर ज्योति बाला, गांव की पांच पढ़ी लिखी लड़कियों और गांव की पांच महिलाओं ने भी शिरकत की। एसडीएम अमनप्रीत सिंह ने कालेज प्रिसिपल का धन्यवाद किया और वालंटियरों को कैंप की सफलता के लिए बधाई दी। अंत में गांव की सरपंच कमलेश कुमारी और उनके साथियों को सम्मानित किया गया। कोमलप्रीत को दिया बेस्ट लीडर का खिताब

इस दौरान कोमलप्रीत कौर प्रेजीडेंट एनएसएस को बेस्ट लीडर का खिताब दिया। बिक्रमजीत कौर, जसप्रीत कौर, नवनीत कौर, सिमरन बडवाल व सिमरन कौर को हार्ड वर्कर का खिताब दिया। मनिदर कौर और रोज कौंडल को बेस्ट आर्टिस्ट घोषित किया गया। शिवानी, त्रिशुकला, मानसी और पलक को बेस्ट वालटियर घोषित किया गया, जबकि शेष वालंटियरों को भी सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। अंत में एसडीएम को कालेज की तरफ से यादगारी चिन्ह और खूबसूरत पेंटिग देकर सम्मानित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.