Move to Jagran APP

थाना प्रभारी के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने व सस्पेंड करने का आदेश दिया

गत शुक्रवार को गांव घेसल में मंत्री अरुणा चौधरी के कार्यक्रम के बाद अकाली वर्कर एक दंपती और भाजपा की प्रदेश प्रवक्ता गुरमीत कौर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 04:54 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 04:54 PM (IST)
थाना प्रभारी के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने व सस्पेंड करने का आदेश दिया
थाना प्रभारी के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने व सस्पेंड करने का आदेश दिया

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : गत शुक्रवार को गांव घेसल में मंत्री अरुणा चौधरी के कार्यक्रम के बाद अकाली वर्कर एक दंपती और भाजपा की प्रदेश प्रवक्ता गुरमीत कौर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। इस दौरान पुलिस पर गुरमीत कौर और अकाली वर्कर दंपती के साथ अभद्र व्यवहार करने का आरोप भी लगा था। इस मामले की वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इस मामले का कड़ा संज्ञान लेते हुए मंगलवार को केंद्रीय अनुसूचित जाति आयोग के नेशनल चेयरमैन विजय सांपला गुरमीत कौर का पक्ष जानने उनके घर गए। वहां गुरमीत कौर को इंसाफ मिलने का आश्वासन देने के बाद सांपला ने पावरकाम रेस्ट हाउस में बंद कमरे के अंदर डीसी मोहम्मद इशफाक व एसएसपी नानक सिंह के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने लापरवाही बरतने वाले दीनानगर के थाना प्रभारी के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने और सस्पेंड करने का आदेश दिया।

loksabha election banner

विजय सांपला गुरमीत कौर के यहां जेल रोड स्थित घर में उनसे मिले। इस दौरान थाने में उनसे दु‌र्व्यवहार करने की मामले की उन्होंने पूरी जानकारी ली। इसके बाद वे पावरकाम रेस्ट हाउस में डीसी व एसएसपी से मिले पहुंचे व बंद कमरे में बैठक की। इस दौरान एडीसी जनरल राहुल, तहसीलदार अरविद मिन्हास सहित एसपी हेडक्वार्टर नवजोत सिंह सिद्धू एसपी डी. हरविदर सिंह संधू, डीएसपी दीनानगर महेश सैनी, थाना प्रभारी कुलविदर सिंह सहित भारी संख्या में पुलिस कर्मचारी रेस्ट हाउस पहुंच गए। अनुसूचित जाति के नेशनल चेयरमैन के गुरदासपुर पहली बार आने पर उन्हें पुलिस की ओर से सलामी दी गई। बाद में विजय सांपला ने पत्रकारों से बातचीत दौरान कहा कि उन्होंने डीसी व एसएसपी को आदेश दिए हैं कि लापरवाही बरतने वाले थाना प्रभारी कुलविदर सिंह के खिलाफ एफआइआर दर्ज करें और उन्हें सस्पेंड भी किया जाए। विजय सापला ने कहा कि अगर इसमें कोई अन्य अधिकारी या कर्मचारी भी आरोपित पाया गया तो उसके खिलाफ भी पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए हैं। उधर, एसएसपी नानक सिंह का कहना है कि इस मामले की जांच की जाएगी। आरोपित पाए जाने पर थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कांग्रेस नेताओं के साथ पहुंचे थाना प्रभारी से मिलने से किया इंकार

उधर, दीनानगर के थाना प्रभारी कुलविदर सिंह अपने आप को बचाने के लिए दीनानगर क्षेत्र से संबंधित कांग्रेस नेताओं व सरपंचों के साथ पावरकाम के रेस्ट हाउस में पहुंच गए, लेकिन विजय सांपला ने इन लोगों से मिलने से मना कर दिया। सांपला का कहना था कि जो लोग वीडियो में शामिल है उन्हें ही उनके सामने पेश किया जाए। दूसरे किसी भी व्यक्ति से वे मुलाकात नहीं करेंगे। भाजपाई बोले-कार्रवाई नहीं हुई तो संघर्ष करेंगे

उधर भाजपा के नेताओं और वर्करों का कहना था कि थानों में मंत्रियों ने अपने-अपने जानकार थाना प्रभारी लगाए हैं। ऐसे में अगर अनुसूचित जाति के चेयरमैन विजय सांपला के कहने पर भी कोई कार्रवाई नहीं होती तो वे धरनेप्रदर्शन करके इंसाफ की मांग की गुहार लगाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.