Move to Jagran APP

नोटिफिकेशन जारी करने की मांग पर अड़े सफाई कर्मी

अपनी मांगों को लेकर कादियां के सफाई कर्मचारी पिछले कई दिनों से हड़ताल पर हैं सफाई व्यवस्था चरमरा गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Jun 2021 11:35 PM (IST)Updated: Sat, 26 Jun 2021 11:35 PM (IST)
नोटिफिकेशन जारी करने की मांग पर अड़े सफाई कर्मी
नोटिफिकेशन जारी करने की मांग पर अड़े सफाई कर्मी

संवाद सहयोगी, कादियां : अपनी मांगों को लेकर कादियां के सफाई कर्मचारी पिछले कई दिनों से हड़ताल पर हैं, जिस कारण शहर में सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। जगह जगह गंदगी के ढेरों से बदबू फैला रही है। लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

नगर कौंसल की बजट बैठक के बाद पिछले दिनों हलका विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा ने सफाई कर्मचारियों से कहा था कि उन्हें पक्का करने के लिए पंजाब सरकार शीघ्र ही नोटीफिकेशन जारी कर रही है। इस लिए वह अपनी ड्यूटी पर लौट जाएं, मगर सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान नंद लाल का कहना है कि जब तक नोटीफिकेशन की कापी नहीं मिल जाती, वो अपनी हड़ताल समाप्त नहीं करेंगे। इसी बीच आम नागरिकों का गुस्सा भी सरकार व सफाई कर्मचारियों पर फूट रहा है। शहर के अधिकतर लोगों का कहना है कि प्रशासन कई दिनों तक मूक दर्शक बना हुआ है, क्योंकि सफाई कर्मचारी जो पक्के किए जाने की मांग कर रहे थे। उनकी मांगों के बारे में शीघ्र विचार करना चाहिए था जबकि कोरोना महामारी से जहां पूरा देश जूझ रहा है, वहीं सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के कारण शहर में कूड़े के ढेरों से बदबू और इंफेक्शन फैल रही है। जिसका लोगों की सेहत पर दुष्प्रभाव पड़ रहा है। अब लोग बीमार होने शुरू हो चुके हैं। शहर में सफाई व्यवस्था बिगड़ने के कारण संक्रामक बीमारी फैलने का खतरा है। खिलाड़ियों पर लाठीचार्ज निंदनीय : बब्बेहाली

शिरोमणि अकाली दल के जिला प्रधान व पूर्व संसदीय सचिव गुरबचन सिंह बब्बेहाली ने कहा कि राज्य में कैप्टन की अध्यक्षता वाली कांग्रेस सरकार जुल्म की सभी हदें पार करती जा रही है। इसकी ताजा मिसाल विशेष जरुरत वाले खिलाड़ियों (पैरा ऐथलीट) पर सीम कैप्टन अमरिदर की रिहायश के समक्ष पुलिस द्वारा किया गया लाठीचार्ज है, जो निदनीय है। बब्बेहाली ने कहा कि इन खिलाड़ियों का कसूर केवल इतना था कि वह पंजाब में विधायकों के बेटों को नौकरी देने का विरोध कर रहे थे तथा खुद के लिए नौकरी की मांग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ी भी थे,जो देश के लिए कई पदक जीतकरपंजाब का नाम रोशन कर चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.