Move to Jagran APP

बाबा श्री चंद जी के नाम पर बने गेट को तोड़े पर भड़का साडा पंजाब फेडरेशन

शहर के बहीरामपुर रोड पर पुलिस स्टेशन के पास बना बाबा श्री चंद जी के नाम पर बने गेट को तोड़े जाने पर साडा पंजाब फेडरेशन के सदस्यों ने कड़ी आपत्ति जताई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 06:28 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 06:28 PM (IST)
बाबा श्री चंद जी के नाम पर बने गेट को तोड़े पर भड़का साडा पंजाब फेडरेशन
बाबा श्री चंद जी के नाम पर बने गेट को तोड़े पर भड़का साडा पंजाब फेडरेशन

संवाद सहयोगी, दीनानगर : शहर के बहीरामपुर रोड पर पुलिस स्टेशन के पास बना बाबा श्री चंद जी के नाम पर बने गेट को तोड़े जाने पर साडा पंजाब फेडरेशन के सदस्यों ने कड़ी आपत्ति जताई। फेडरेशन ने अकाली नेता परमजीत सिंह लाडी व इंद्रपाल सिंह बैंस की अध्यक्षता में शनिवार को थाना चौंक में धरना देकर स्थानीय कैबिनेट मंत्री के खिलाफ नारेबाजी की।

loksabha election banner

वक्ताओं ने कहा कि लगभग 15 साल पहले मौजूदा कैबिनेट मंत्री अपने ससुर के नाम पर यहां पर गेट बनाना चाहती थी, मगर उस समय स्थानीय लोगों की विरोधता के चलते उनके ससुर के नाम पर बनने की बजाए समझौते के बाद बाबा श्री चंद जी महाराज के नाम पर बनाया गया था। उन्होंने कहा कि दूसरे शहरों से आने वाले संगतों को इस गेट को देखकर पता चल जाता था कि यह रास्ता गुरुद्वारा टाहली साहिब को जाता है। उन्होने कहा कि पिछले दिनों बाबा श्री चंद जी का जन्मोत्सव मनाने को लेकर संगत व्यस्त थी, लेकिन कैबिनेट मंत्री ने इसका फायदा उठाते हुए जिला प्रशासन को साथ लेकर रातोंरात इस गेट को तोड़ दिया गया। उन्होने आरोप लगाया कि मंत्री गुरुद्वारों साहिब पर कब्जा करने चाहते हैं।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि दीनानगर में पहले ही बहुत सी ऐतिहासिक यादगारें विलुप्त हो चुकी हैं, जबकि मौजूदा सरकार के मंत्री इसे संभालने के बजाए तोड़ने में लगे हुए हैं। उन्होने पंजाब सरकार से मांग की कि जल्द से जल्द जहां पर फिर से बाबा श्री चंद जी के नाम पर गेट बनाया जाए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि इस तरफ कोई उचित कदम न उठाया गया तो सोमवार को नेशनल हाइवे जाम करके धरना दिया जाएगा। इस मौके पर मनमीत सैनी, कपूर सिंह, मनप्रीत सिंह मन्ना, बादशाह मान, बलजिदर सिंह, बलजीत सिंहअमरिदर सिंह साबी, आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.