Move to Jagran APP

शिअद के धरने में पहुचे थे 1000 कार्यकर्ता

दलबीर हत्याकांड को लेकर शनिवार को यहां आयोजित शिअद के धरने में लगभग पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल व अन्य बड़े नेताओं के अलावा करीब 1000 नेता व कार्यकर्ता पहुंचे थे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 01:35 AM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 06:09 AM (IST)
शिअद के धरने में पहुचे थे 1000 कार्यकर्ता
शिअद के धरने में पहुचे थे 1000 कार्यकर्ता

जासं, बटाला : दलबीर हत्याकांड को लेकर शनिवार को यहां आयोजित शिअद के धरने में लगभग पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल व अन्य बड़े नेताओं के अलावा करीब 1000 नेता व कार्यकर्ता पहुंचे थे। इस अवसर पर सुखबीर के अलावा अन्य नेताओ ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। धरना पांच घंटे चला। शिअद की समूची लीडरशिप दोपहर करीब 12 बजे मौके पर पहुंची। पार्टी नेताओं ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ गुंड़ाराज, माफिया को पनाह देने तथा उनसे पैसें लेने के आरोप लगाए। पूर्व शिअद विधायक विरसा सिंह वलटोहा ने कहा कि सब को पता है किस के कहने पर उनके होनहार नेता का कत्ल हुआ। समय पर पुलिस प्रशासन उनकी बात सुन लेता तो शायद इतना बड़ी वारदात नहीं होती। शिअद नेता पवन टीनू ने कहा कि जेल के अंदर गैंगस्टर बाहर फिरौती का धंधा चला रहे हैं। जिला गुरदासपुर के शिअद प्रधान गुरबच्चन सिंह बब्बेहाली ने कहा कि गुरदासपुर में सबसे ज्यादा गैंगस्टर है और उनकी तूती पूरी पंजाब में चल रही है। एसएसपी बटाला पिछले ढाई साल से मंत्री के कहने पर काम कर रहा है। विधानसभा हलका बटाला के विधायक लखबीर सिंह लोधीनंगल ने कहा कि सारी शिअद पीड़ित परिवार के साथ एकजुट होकर चट्टान की तरह खड़ी है। जब तक इंसाफ नही मिल जाता तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। दादा दलबीर सिंह को इंसाफ दिलाने के लिए ढाई वर्षीय पोता अर्शदीप सिंह भी धरनास्थल पर पहुंचा। इस अवसर पर बटाला पुलिस काफी सतर्क रही। ढाई सौ पुलिसकर्मी इस दौरान चप्पे-चप्पे पर तैनात रहे। एसएसपी (बटाला) उपेंद्रजीत सिंह घुम्मण ने खुद कमान संभाली थी। धरने का समय सुबह ग्यारह बजे एसएसपी कार्यालय के बाहर रखा था।

loksabha election banner

बेटी बोली, पार्टी से इंसाफ की उम्मीद

दलबीर सिंह की बेटी मंजीत कौर ने कहा कि उन्हें सरकार तथा पुलिस पर तो कोई भरौसा नही रहा, लेकिन शिअद पर पूरा भरौसा है कि उन्हें इंसाफ दिलाएंगे। पीड़िता ने कहा कि इससे पहले भी उनके परिवार पर

कांग्रेस द्वारा राजनीति रंजिश कारण हमला किया गया। उस दौरान भी पुलिस ने कुछ नही किया।

मजीठिया ने एसएसपी घुम्मण पर साधा निशाना

पूर्व कैबिनेट मंत्री और मजीठा विधानसभा हलके से शिअद विधायक बिक्रमजीत सिंह मजीठिया ने पुलिस पर निशाना साधा । उन्होंने पंजाबी लहजे में कहा कि लगदा है, एसएसपी घुम्मण नू ता लोकां दी आवाज सुननी बंद हो गई, इसलिए ओह अपने ऑफिस विच बैठा है। मजीठिया ने कहा, ए वेख लो मेरे वल पुलिस सीआइडी वालों, मैं नहीं किसी कुलू डरदा। उन्होंने कहा, हत्याकांड को लेकर बटाला पुलिस बीस दिन से कुछ नहीं कर रही है। केवल खानापूर्ति के लिए दो आरोपितों को पकड़कर वह अपनी पीठ थपथपा रही है। 18 दिन के बाद भी मुख्य गुनाहगारों को पुलिस पकड़ने में जब नाकाम साबित हुई तो उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल कर दीं। मजीठिया ने कहा, आरोपितों जब तक सलाखों के पीछे नहीं भेजा जाता तब तक शिअद चुप नहीं बैठेंगी।

बाक्स

गैंगस्टर जग्गू जेल से चला रहा कबडडी आइपीएल : पवन टीनू

फोटो-- 63

कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया ने अब खेल में भी पैंसा लगाना शुरु कर दिया। ये सब काम जेल में बैठकर चलाया जा रहा है। आदमपुर के शिअद विधायक पवन टीनू ने कहा कि जग्गू ने 1500 करोड़ रुपये में कबड्डी आइपीएल बनाई है और उसका पूरा स्पोर्ट जेल मंत्री कर रहे है। इतना बड़ा नेटवर्क जग्गू कैसे चला रहा है। जांच का विषय है। इसके लिए डीजीपी एसआइटी टीम की नियुक्ति करें तो सारा कुछ स्पष्ट हो जाएगा। टीनू ने कहा कि सरकार व पुलिस प्रशासन भी जग्गू की कबड्डी आइपीएल चलाने में पूरा सहयोग कर रहे हैं। जग्गू ने कबड्डी टीम पंजाब के विभिन्न जिला स्तर की तैयार कर ली है। टीनू ने खुलासा किया कि कबड्डी के बड़े-बड़े खिलाडि़यों को वह अपनी टीम में शामिल होने के लिए पहले फोन करता है। अगर कोई उसकी बात को टाल देता है तो उन्हें जान से मारने की धमकी दे डाल देता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.