Move to Jagran APP

थोड़ी बरसात में ही मेन रोड बना छप्पड़

बटाला-डेरा बाबा नानक रोड इस समय खस्ताहाल है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 03:16 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 03:16 PM (IST)
थोड़ी बरसात में ही मेन रोड बना छप्पड़
थोड़ी बरसात में ही मेन रोड बना छप्पड़

संवाद सहयोगी, किला लाल सिह : बटाला-डेरा बाबा नानक रोड इस समय खस्ताहाल है। बटाला शुक्रपुरा से ही यह रोड इतना टूट चुका है कि यहां से गुजरने वाले राहगीरों खास करके दो पहिया वाहन चालकों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वीरवार को हुई बरसात की वजह से वहां पानी खड़े होने पर स्पीड ब्रेकर की वजह से दो मोपेडों पर सवार चार महिलाओं व एक मासूम गिरकर घायल हो गए। थोड़ी देर बाद ही एक और मोपेड पर सवार मास्टर मुख्तार सिंह वासी किला लाल सिंह भी उसी जगह पर गिरकर घायल हो गए।

loksabha election banner

इसके अतिरिक्त और भी इस मेन रोड पर जगह-जगह गड्ढे हैं, जो थोड़ी सी बरसात में ही पानी से भर जाते हैं। इससे गड्ढे दिखाई नहीं देते और दोपहिया वाहन चालक असंतुलित होकर गिरकर घायल हो जाते हैं। इसी तरह थोड़ा सा अंधेरा होने पर भी ये गढ्डे दिखाई नहीं देते, जो कि हादसों का कारण बन रहे हैं। इस रोड पर इतने गड्ढे हो चुके हैं कि जिनसे बचकर निकलना लगभग नामुमकिन सा है। बता दें कि बटाला से कलानौर, डेरा बाबा नानक, ध्यानपुर आदि रूटों पर चलने वाली रोजाना दर्जनों बसें खस्ता हालत रोड से गुजरती हैं। नजदीकी गांवों से सैकड़ों वाहन चालक टूटे हुए रोड से गुजरते हैं, जोकि कई हादसों का शिकार भी हो जाते हैं। इलाके के मास्टर मुख्तार सिंह, तरसेम सिंह, अमरजीत सिंह, सोनू गिल, विक्रमजीत सिंह, सरबजीत सिंह, हरदेव सिंह, सुखदेव सिंह, हरबंस सिंह, जसवंत सिंह आदि ने कहा कि मुख्य रोड की हालत खस्ता होना गंभीर मसला है। टूटे रोड की वजह से यहां रोजाना हादसे हो रहे हैं। मगर संबंधित विभाग रोज हो रहे हादसों से कोई सबक नहीं ले रहा।

उन्होंने कहा कि श्री करतारपुर साहिब जी के दर्शन दीदार करने वाली संगत जो कि सिर्फ देश ही नहीं विदेश से भी जहां पहुंचती है, उनको भी इसी टूटे रोड से गुजरना पड़ता है। रोड टूटा होने की वजह से संगत के दिल को भी भारी ठेस पहुंच रही है। सरहदी व बेहद अहम रोड होने की वजह से इस रोड पर काफी ट्रैफिक रहती है तथा टूटे रोड की वजह से वाहन चालक परेशान होते हैं। उन्होंने कहा कि दिन के समय इस रोड से गुजरना खतरनाक होता है, वहीं थोड़ा सा अंधेरे होने पर यह खतरा और भी ज्यादा बढ़ जाता है। इन सभी ने संबंधित महकमे से पुरजोर मांग की है कि टूटे रोड की जल्द से जल्द मरम्मत करवाकर रोज हो रहे हादसों से बचाया जाए। साथ ही किला लाल सिंह में सड़क पर बनाया गया अवैध स्पीड ब्रेकर भी हटाया जाए।

पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन बोले-एनएचएआइ की है जिम्मेदारी

पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन जतिदर मोहन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनका विभाग इस रोड पर कुछ नहीं कर सकता। इस रोड की पूरी जिम्मेदारी अब नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया (एनएचएआइ) के पास है। उधर, नेशनल हाईवे अथारिटी के दफ्तर अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वो बहुत जल्द इस रोड की मरम्मत करवा देंगे। फोटो हाफ कॉलम

डीसी बोले-जल्द समस्या का समाधान कर दिया जाएगा

मामले को लेकर डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इशफाक से बात की गई। उन्होंने कहा कि इस समस्या को फोटो सहित उनके वाट्सएप पर डाल दें। जल्द ही समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.