Move to Jagran APP

18 लोग संक्रमित, सात स्वस्थ भी हुए

जिले में मंगलवार को कोरोना के 18 नए पाजिटिव मामले सामने आए। सात मरीज ठीक भी हुए हैं। ि

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 09:46 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 09:46 PM (IST)
18 लोग संक्रमित, सात स्वस्थ भी हुए
18 लोग संक्रमित, सात स्वस्थ भी हुए

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : जिले में मंगलवार को कोरोना के 18 नए पाजिटिव मामले सामने आए। सात मरीज ठीक भी हुए हैं। सिविल सर्जन डा. वरिदर जगत ने बताया कि जिले में अब तक 214068 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए थे। इनमें से 206579 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। वहीं 7432 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए थे। इसके अलावा 219 लोगों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है।

loksabha election banner

हालांकि राहत की खबर है कि 7035 लोग कोरोना से ठीक भी हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि जिले में अब 143 केस कोरोना के एक्टिव हैं। मंगलवार को जिले में 1248 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए थे। उन्होंने कहा कि कोरोना के केस रोज अब 20 के आसपास आ रहे हैं। धीरे-धीरे कर कोरोना के केस ज्यादा आ रहे हैं और ठीक होने वालों की संख्या कम होती जा रही है। कोरोना की यह दूसरी लहर शुरू हो चुकी है, इसलिए इस लहर को पहले की तरह न बढ़ाया जाए। नियमों का पालन करें। नियमों की अगर अनदेखी करेंगे तो कोरोना रुकेगा नहीं बल्कि बढ़ेगा। अगर कोरोना के केस बढ़ते हैं तो सभी का नुकसान है। फिर से लाकडाउन लगने के चांस बढ़ जाएंगे और लोगों के फिर से कारोबार बंद हो जाएंगे। देर से पता चलने पर कोरोना महामारी खतरनाक : डा. भल्ला

कोरोना वायरस की बीमारी का जल्दी पता लग जाए तो माहिर डाक्टरों के इलाज और सलाह के साथ कोरोना को काबू किया जा सकता है। कोरोना की बीमारी तब जानलेवा हो जाती है जब इसका पता देर बाद चलता है।

सिविल अस्पताल बटाला के एसएमओ डा. संजीव भल्ला ने बताया कि किसी को भी गला खराब, बुखार, खांसी, शरीर दर्द और साधारण कमजोरी के लक्षण दिखाई दें तो तुरंत अपना कोविड-19 टेस्ट करवाएं। समय पर कोविड-19 की जांच करवाने से मरीज की जान को बचाया जा सकता है। इसके साथ कोरोना वायरस के फैलाव को भी रोका जा सकता है। डा. भल्ला ने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए बार-बार हाथ धोने चाहिए। शारीरिक दूरी का पालन करना चाहिए और मास्क जरूर पहनना चाहिए। डा. भल्ला ने लोगों से अपील करते कहा कि कोरोना के शुरुआती लक्षण होने पर नजदीकी सरकारी सेहत संस्था के साथ संपर्क किया जाए, जहां कोरोना रोग टेस्ट (आरटीएसीपीआर और रेपिड एंटीजन टेस्ट) फ्री किए जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.