Move to Jagran APP

सरकारी बसों में महिलाओं को मुफ्त सफर की सुविधा देने का वादा पूरा : विधायक पाहड़ा

विधायक बरिदरमीत सिंह पाहड़ा ने कहा कि महिला सशक्तिकरण की ओर एक बड़ा कदम उठाते हुए सीएम कैप्टन अमरिदर सिंह ने राज्य में चलने वाली सभी सरकारी बसों में महिलाओं को मुफ्त सफर करने की सुविधा मुहैया करवाकर वादा पूरा किया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 03:28 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 03:28 PM (IST)
सरकारी बसों में महिलाओं को मुफ्त सफर की सुविधा देने का वादा पूरा : विधायक पाहड़ा
सरकारी बसों में महिलाओं को मुफ्त सफर की सुविधा देने का वादा पूरा : विधायक पाहड़ा

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : विधायक बरिदरमीत सिंह पाहड़ा ने कहा कि महिला सशक्तिकरण की ओर एक बड़ा कदम उठाते हुए सीएम कैप्टन अमरिदर सिंह ने राज्य में चलने वाली सभी सरकारी बसों में महिलाओं को मुफ्त सफर करने की सुविधा मुहैया करवाकर वादा पूरा किया है। राज्य सरकार सौ फीसद वादों को पूरा करने की ओर आगे बढ़ रही है।

loksabha election banner

पाहड़ा ने कहा कि इस मुफ्त सफर स्कीम का राज्य की 1.31 करोड़ महिलाओं व लड़कियों को लाभ होगा। सभी महिलाएं चाहे वह कोई भी वित्तीय रुतबा रखती हो, केवल आधार या वोटर या कोई भी योग्य शिनाख्ती कार्ड दिखाकर राज्य में चलने वाली बसों में मुफ्त सफर कर सकती हैं। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए वचनबद्ध है। ट्रांसपोर्ट विभाग वाहनों की ट्रैकिग के लिए सभी सरकारी व प्राइवेट बसों में जीपीएस सिस्टम लगाने जा रहा है। इसके अलावा हंगामी हालात के लिए पैनिक बटन होगा। सरकारी बसों में यह प्रक्रिया मुकम्मल होने के पास है तथा प्राइवेट आपरेटरों को 31 अगस्त तक पूरा करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि मुफ्त बस सफर स्कीम राज्य सरकार की महिलाओं व लड़कियों के संगठिक विकास व उन्नति के लिए दूरदृष्टि का प्रतीक है। इनको राज्य सरकार ने पहले ही पंचायती राज व स्थानीय निकाय विभाग के चुनाव में 50 फीसद आरक्षण व सरकारी नौकरियों में 33 फीसद आरक्षण की सुविधा दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.