Move to Jagran APP

सीएचसी काहनूवान में सुविधाओं को तरस रहे लोग

वधानसभा हलका कादियां में पड़ते कस्बा काहनूवान में स्थित सीएचसी के साथ 120 गांव जुड़े हुए है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 10:31 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 10:31 PM (IST)
सीएचसी काहनूवान में सुविधाओं को तरस रहे लोग
सीएचसी काहनूवान में सुविधाओं को तरस रहे लोग

कुलदीप जाफलपुर, काहनूवान : विधानसभा हलका कादियां में पड़ते कस्बा काहनूवान में स्थित सीएचसी के साथ 120 गांव जुड़े हुए है। इसके बावजूद अस्पताल में न तो पर्याप्त मात्रा में सुविधाएं है और न ही विशेषज्ञ डाक्टर। इसके चलते 2022 के चुनाव में अस्पताल में दोनों सुविधाएं मुहैया करवाना एक बड़ा मुद्दा बन सकता है। गौरतलब है कि सीएचसी काहनूवान में पहले विभिन्न बीमारियों के विशेषज्ञ डाक्टर थे। इसके चलते लोग यहां पर दूर-दूर से इलाज करवाने के लिए आते थे। मगर मौजूदा समय में इस अस्पताल को केवल मेडिकल अफसरों के सहारे ही छोड़ दिया गया। यहीं कारण है कि अस्पताल में आने वाले अधिकतर मरीजों को प्राथमिक उपचार के बाद गुरदासपुर या अन्य बड़े शहरों की तरफ भेज दिया जाता है। इससे क्षेत्र के 120 गांवों के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन समय-समय की सरकारों द्वारा इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

loksabha election banner

अब जबकि 2022 के विधानसभा चुनाव सिर पर आ चुके है तो जाहिर सी बात है कि लोगों के दिमाग में यह बात आ गई है कि इस बार वह नेताओं के समक्ष इस मांग को मजबूती से उठाएंगे। सीएचसी काहनूवान में विभिन्न बीमारियों के विशेषज्ञ डाक्टरों की तैनाती करवाने के साथ-साथ हर तरह की मशीनरी उपलब्ध करवाने की मांग की जाएगी। ताकि लोगों को बढि़या सेहत सुविधाएं मिल सके। कुल मिलाकर देखा जाए तो यह एक बड़ा चुनावी मुद्दा बनकर सामने आ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.