Move to Jagran APP

गर्भवती महिलाओं को पोषण संबंधी दी जानकारी

स्वास्थ्य केंद्र कलानौर में मंगलवार को पोषण मुहिम के तहत स्वास्थ्य अधिकारी लख¨वदर ¨सह अटवाल की अध्यक्षता में गर्भवती महिलाओं को जानकारी देने के लिए सेमिनार का आयोजन किया गया ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 05:02 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 06:09 PM (IST)
गर्भवती महिलाओं को पोषण संबंधी दी जानकारी
गर्भवती महिलाओं को पोषण संबंधी दी जानकारी

संवाद सहयोगी, कलानौर : स्वास्थ्य केंद्र कलानौर में मंगलवार को पोषण मुहिम के तहत स्वास्थ्य अधिकारी लख¨वदर ¨सह अटवाल की अध्यक्षता में गर्भवती महिलाओं को जानकारी देने के लिए सेमिनार का आयोजन किया गया । इसमें महिलाओं को पौष्टिक खुराक और बच्चों को टीका लगवाने संबंधी विस्तार से जानकारी दी गई। विभागीय अधिकारी डॉ अटवाल ने बताया कि सितंबर माह में पूर्ण रूप से मनाया जाता है। इस दौरान अलग-अलग गांव में जाकर महिलाओं और गर्भवती महिलाओं को इस संबंधी जानकारी दी जाती है। उन्होंने मां के दूध की महत्ता के बारे में बताते हुए कहा के जन्म से 6 महीने तक महिला को अपने बच्चे को दूध पिलाना चाहिए ।जिसमें फोलिक एसिड आयरन आदि का भी प्रयोग करना चाहिए।

loksabha election banner

डॉ अटवाल ने बताया कि बच्चे महिलाएं के प्रति स्वास्थ्य कर्मचारी पूर्ण रूप से जानकारी दे रहे हैं ।अगर कोई महिला पौष्टिक आहार संबंधी जानकारी चाहती है तो वह सीधे तौर पर सिविल अस्पताल में भी संपर्क कर सकती है। इस मौके पर नवीन कालिया हेल्थ इंस्पेक्टर दिलबाग ¨सह सतवंत कौर सर्वजीत कौर बल¨वदर कौर आदि लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.