Move to Jagran APP

किसानों के प्रदर्शन कर शारीरिक दूरी की खुलकर उड़ाई धज्जियां

संयुक्त किसान मोर्चा दिल्ली आह्वान पर किसान यूनियन माझा और किसान संघर्ष कमेटी पंजाब ने अमृतसर/पठानकोट हाइवे पर कैप्टन सरकार का पुतला जलाकर प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 06:08 PM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 06:08 PM (IST)
किसानों के प्रदर्शन कर शारीरिक दूरी की खुलकर उड़ाई धज्जियां
किसानों के प्रदर्शन कर शारीरिक दूरी की खुलकर उड़ाई धज्जियां

संवाद सहयोगी, बटाला : संयुक्त किसान मोर्चा दिल्ली आह्वान पर किसान यूनियन माझा और किसान संघर्ष कमेटी पंजाब ने अमृतसर/पठानकोट हाइवे पर कैप्टन सरकार का पुतला जलाकर प्रदर्शन किया गया। यह प्रदर्शन कस्बा फतेहगढ़ चूड़ियां, घुमान में किसानों की तरफ से किया गया। इस मौके पर किसान नेताओं ने छोटे बड़े दुकानदारों, रेहड़ी वालों व बाजारों में मेहनत करने वाले मजदूरों के पक्ष में आकर लाकडाउन के खिलाफ व कृषि कानूनों को रद करवाने की मांग को लेकर रोष मार्च किया तथा केंद्र व पंजाब सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की।

loksabha election banner

नारेबाजी करते हुए किसान नेता प्रधान गुरमुख सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए पंजाब सरकार की ओर से लगाए लाकडाउन दौरान दुकाने व मार्केट बंद रहने पर छोटे बड़े दुकानदारों, रेहड़ी वालों, व मार्किट में मजदूरी करने वाले लोगों के घर के गुजारे चलाना संभव नहीं है लोग कर्ज के नीचे दबे जा रहे हैं। लेकिन पंजाब सरकार इनकी कोई सहायता और न ही मुआवजा दे रही है उल्टा दुकानदारों के हजारों रुपये के चालान काटकर दुकानदारों के साथ बहुत बड़ा अन्याय किया जा रहा है। लोगों का कोरोना महामारी से बचाव के नाम पर पंजाब सरकार द्वारा लगाया लाकडाउन उक्त दुकानदारों व अन्य लोगों को भूख व कर्ज से मार रहा है। उन्होंने मांग कि है की यदि लाकडाउन लगाना है तो दुकानदारों को बनता मुआवजा या सहायता दी जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी दौरान केंद्र सरकार लोगों को हास्पिटल में ईला•ा और बनती आवश्यक सुविधाएं देने में पूरी तरह फेल हो रही हैं। इस मौके पर भारी संख्या में किसान उपस्थित थे।

सोशल डिस्टेंस की उड़ाई खुलकर धज्जियां

जिला गुरदासपुर के विभिन्न इलाकों बटाला, फतेहगढ़ चूड़ियां, घुमान, डेरा बाबा नानक, कादियां में किसानों की तरफ से सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने के दौरान सोशल डिस्टेंस की खुलकर धज्जियां उड़ाई गई। हैरानी इस बात की है कि पुलिस प्रशासन आम जनता का चालान या उनके खिलाफ नियमों की उल्लघंन करने पर पर्चा दे सकती है, लेकिन कोरोना के दौरान किसानों की तरफ से मास्क ना पहनने व सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाने पर भी पुलिस प्रशासन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नही कर रही ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.