Move to Jagran APP

नहीं आई एबुलेंस, विधायक ने घर से अपनी गाड़ी मंगा घायलों को पहुंचाया अस्पताल

सड़क हादसे में घायल दो लोगों को अस्पताल पहुंचाने के लिए विधायक बरिदरमीत सिंह पाहड़ा करीब आधे घंटे तक 108 एंबुलेंस के कंट्रोल रूम से लेकर सिविल सर्जन तक को बार-बार फोन करते रहे लेकिन कोई भी मौके पर नहीं पहुंचा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Aug 2019 06:41 PM (IST)Updated: Sun, 18 Aug 2019 06:23 AM (IST)
नहीं आई एबुलेंस, विधायक ने घर से अपनी गाड़ी मंगा घायलों को पहुंचाया अस्पताल
नहीं आई एबुलेंस, विधायक ने घर से अपनी गाड़ी मंगा घायलों को पहुंचाया अस्पताल

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : सड़क हादसे में घायल दो लोगों को अस्पताल पहुंचाने के लिए विधायक बरिदरमीत सिंह पाहड़ा करीब आधे घंटे तक 108 एंबुलेंस के कंट्रोल रूम से लेकर सिविल सर्जन तक को बार-बार फोन करते रहे, लेकिन कोई भी मौके पर नहीं पहुंचा। इसके बाद स्कूटी सवार विधायक ने द्वारा अपनी गाड़ी मंगवाकर घायलों को सिविल अस्पताल में पहुंचाया। विधायक ने अस्पताल में पहुंचे सिविल सर्जन को 108 एंबुलेंस चालकों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए।

loksabha election banner

शुक्रवार की रात करीब साढ़े दस बजे विधायक बरिदरमीत सिंह पाहड़ा संगलपुरा रोड पर स्थित अपने कार्यालय से काम खत्म कर जैसे ही रोड पर निकले तो उन्होंने देखा कि रोड पर एक स्कूटी व मोटरसाइकल की भीषण टक्कर हो गई। इसमें स्कूटी व मोटरसाइकिल सवार चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें से दो लोग तो घटना के बाद उठकर खुद ही चले गए, जबकि दो लोग बेहोशी की हालत में वहीं पर पड़े रहे। इसके चलते उन्होंने तुरंत 108 एंबुलेंस को फोन करके मरीजों को ले जाने के लिए सूचना दी। करीब 15 मिनट तक जब एंबुलेंस नहीं पहुंची तो विधायक ने एसएमओ डॉ. चेतना और सिविल सर्जन डॉ. किशन चंद को सूचित किया। करीब 35 मिनट तक बार-बार फोन करने के बावजूद जब एंबुलेंस नहीं पहुंची तो विधायक ने अपने ड्राइवर को फोन करके अपनी गाड़ी बुलाई और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। घायलों की पहचान गुरदासपुर निवासी संजीव पुत्र दयाल सिंह, मोहित पुत्र लाडी निवासी ओंकार नगर गुरदासपुर के रूप में हुई है।

जैसे ही विधायक घायलों के लेकर अस्पताल में पहुंचे तो इसकी सूचना मिलने पर कुछ मीडिया कर्मी भी मौके पर पहुंच गए। दूसरी तरफ सिविल सर्जन डॉ. किशन चंद व एसएमओ डॉ. चेतना भी मौके पर पहुंच गई। हलका विधायक द्वारा पहले घायलों की तुरंत इलाज शुरु करवाया गया और बाद में उक्त अधिकारियों को समय पर एंबुलेंस न भेजने पर काफी फटकार लगाई गई। विधायक ने कहा कि अगर उनके बार-बार कहने के बावजूद एबुलेंस समय पर नहीं पहुंचती तो इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि आम लोगों के साथ क्या होता होगा। इसके बाद विधायक ने अस्पताल के वार्डो में जाकर मरीजों से बातचीत की और उन्हें अस्पताल की सेवाओं संबंधी पूछा। सिविल अस्पताल के खिलाफ कई शिकायतें, लगातार दौरा करूंगा : विधायक

विधायक पाहड़ा ने बताया कि अस्पताल प्रशासन की लापरवाही की उन्हें अक्सर शिकायतें मिल रही हैं। इन्हें गंभीरता से लेते हुए वे अब लगातार अस्पताल में दौरे करके लोगों की समस्याएं सुनेंगे और अगर कोई लापरवाही पाई गई तो उसके खिलाफ उच्चाधिकारियों को लिखकर विभागीय कार्रवाई करवाई जाएगी। एबुलेंस चालकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए विभाग को लिखा : सीएस

मामले संबंधी सिविल सर्जन डॉ. किशन चंद से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि एबुलेंस चालकों के खिलाफ विभाग को लिखकर भेज दिया गया है। इसके अलावा पूरे मामले की जांच की जा रही है, जो भी कसूरवार पाया गया उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.