Move to Jagran APP

स्लोगन प्रतियोगिता में मनजोत सिंह पहले स्थान पर

नौवीं पातशाही श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को समर्पित सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल भुल्लर में पेंटिग मुकाबले करवाए गए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 10:24 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 10:24 PM (IST)
स्लोगन प्रतियोगिता में मनजोत सिंह पहले स्थान पर
स्लोगन प्रतियोगिता में मनजोत सिंह पहले स्थान पर

संवाद सूत्र, बटाला : नौवीं पातशाही श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को समर्पित सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल भुल्लर में पेंटिग मुकाबले करवाए गए। स्कूल के आर्ट एंड क्राफ्ट अध्यापक प्रभजीत सिंह की उपस्थिति में हुए पेंटिग मुकाबलो में अलग-अलग कक्षाओं के विद्यार्थियों ने गुरू तेग बहादुर जी को समर्पित स्लोगन बनाए। इन स्लोगनों में गुरु जी की वाणी और उन की शिक्षाओं को मुख्य विषय के रूप में रखा गया था।

loksabha election banner

स्लोगन प्रतियोगिता के ये रहे विजेता छात्र

स्लोगन मुकाबलों में स्कूल के विद्यार्थी मनजोत सिंह को पहला स्थान हासिल हुआ जबकि राजमीत कौर दूसरे स्थान और मनदीप कौर तीसरे स्थान पर रहीं। स्कूल प्रिसिपल रवीन्द्र पाल सिंह चाहल की तरफ से विजेता विद्यार्थियों को विशेष इनाम दिए गए।

विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाते हुए प्रिंसिपल रवीन्द्र पाल सिंह चाहल ने कहा कि स्लोगन मुकाबलों में सभी विद्यार्थियों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया है और उन की तरफ से बनाए गए स्लोगन बहुत बढि़या हैं। उन कहा कि विद्यार्थियों को अपनी कला को और निखारना चाहिए। चाहल ने कहा कि पंजाब सरकार की हिदायतों के अंतर्गत शिक्षा विभाग की तरफ से श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को समर्पित करवाए जा रहे यह अलग -अलग मुकाबले विद्यार्थियों के लिए वरदान साबित हो रहे हैं।

विद्यार्थियों को गुरु साहिब के फलसफे की हो रही जानकारी

उन्होंने कहा कि इन मुकाबलों की वजह से विद्यार्थी गुरु साहब के जीवन, वाणी और उन के फलसफे से जानकार हो रहे हैं। मौके प्रभजोत सिंह, हरजिन्दर सिंह, नरिन्दर सिंह, सुमनदीप कौर के इलावा समूह अध्यापक उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.