Move to Jagran APP

पंजाब के थर्मल प्लांट बंद करवाने की रिट डालकर केजरीवाल ने दिखाया अपना असली चेहरा : बब्बेहाली

आम आदमी पार्टी के कन्वीनर अरविद केजरीवाल एक तरफ जहां पंजाब के लोगों को 300 युनिट मुफ्त बिजली देने का झूठा वायदा कर रहे हैं वहीं सुप्रीम कोर्ट में पंजाब के थर्मल प्लांट बंद करने की अपील कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 07:15 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 07:15 PM (IST)
पंजाब के थर्मल प्लांट बंद करवाने की रिट डालकर केजरीवाल ने दिखाया अपना असली चेहरा : बब्बेहाली
पंजाब के थर्मल प्लांट बंद करवाने की रिट डालकर केजरीवाल ने दिखाया अपना असली चेहरा : बब्बेहाली

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : आम आदमी पार्टी के कन्वीनर अरविद केजरीवाल एक तरफ जहां पंजाब के लोगों को 300 युनिट मुफ्त बिजली देने का झूठा वायदा कर रहे हैं, वहीं सुप्रीम कोर्ट में पंजाब के थर्मल प्लांट बंद करने की अपील कर रहे हैं। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा करने से मना कर दिया है। इसके चलते केजरीवाल का असली चेहरा लोगों के सामने आ गया है। ये बातें शिरोमणि अकाली दल बादल के जिला प्रधान गुरबचन सिंह बब्बेहाली ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि पंजाब में पहले ही बिजली की कमी के कारण भारी कट लग रहे हैं। अगर रिट डालकर थर्मल प्लांट भी बंद करवा दिए जाएंगे तो पंजाब में बिजली संकट कितना गहरा इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इसी तरफ केजरीवाल खुद को किसान हितैषी होने का दावा करते है, लेकिन दूसरी तरफ उनका कहना है कि पंजाब के किसानों द्वारा पराली जलाने से उठने वाले धुएं से दिल्ली के लोगों का सांस घूंटता है। लेकिन वह पूछना चाहते हैं उनके साथ लगते अन्य राज्य हिमाचल व जे एंड के ने तो कभी ऐसी शिकायतें नहीं की है। इसी तरह पंजाब के पानी की बात आने पर केजरीवाल पंजाब में तो पंजाब के हक में बोलते है, लेकिन हरियाणा में जाकर हरियाणा के हक में बोलना शुरू कर देते हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल दिल्ली में अब तक किसानों को बिजली माफ नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह बार बार बिजली समझौते अकाली दल द्वारा गलत करने की बात करते हैं, लेकिन वह खुद साढे़ चार साल में पंजाब के एक बिजली युनिट पैदा करने का प्रबंध नहीं कर सके। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी द्वारा बिजली देने वाली प्राइवेट कंपनियों से अपने खातों में करीब 16 करोड़ रुपये डलवाए गए है, जिसका प्रमाण सामने आ गया है। उन्होंने कहा कि सुखजिदर सिंह रंधावा मंत्री होने के बावजूद जिले के किसानों का गन्ने के 25 करोड़ रुपये का भुगतान तक नहीं करवा पाए। जिसके चलते कांग्रेस को आगामी विधानसभा चुनाव में लोगों को जवाब देना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.