Move to Jagran APP

अपग्रेट होगा दीनानगर का अस्पताल, बस स्टैंड का होगा नवीनीकरण

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पहली बार जिला पहुंचे तो कई सौगातें लोगों के लिए दीं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 07:17 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 07:17 PM (IST)
अपग्रेट होगा दीनानगर का अस्पताल, बस स्टैंड का होगा नवीनीकरण
अपग्रेट होगा दीनानगर का अस्पताल, बस स्टैंड का होगा नवीनीकरण

जागरण टीम, गुरदासपुर, दीनानगर : मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पहली बार जिला पहुंचे तो कई सौगातें लोगों के लिए दीं। दीनानगर के लिए कई नए प्रोजेक्टों की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां के मौजूदा कम्युनिटी हेल्थ सेंटर को सब डिवीजनल अस्पताल के रूप में अपग्रेड किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह विधानसभा हलका उनके दिल के बहुत करीब है और वे इसके सर्वपक्षीय विकास को यकीनी बनाने के लिए कोई कसर शेष नहीं छोड़ेंगे। मुख्यमंत्री ने गांव मीरपुर व महांदेव कलां के 50 लाभार्थियों को जायदाद के मालिकाना अधिकार देने के दस्तावेज सौंपे।

prime article banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास के लिए दीनानगर को फंड की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। दीनानगर के अस्पताल को अपग्रेड किया जाएगा। बस अड्डे को 2.90 करोड़ रुपये खर्च करके नवीनीकरण किया जाएगा। इसके अलावा भी जो भी विकास कार्यो के लिए फंड की जरूरत होगी, वह उपलब्ध करवाया जाएगा। इससे पहले मुख्यमंत्री ने 2.59 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले तहसील कांप्लेक्स व महाराजा रणजीत सिंह के नाम पर 4.50 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले पार्क के नींव पत्थर भी रखे। कार्यक्रम में संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा ने दीनानगर हलके के साथ अपनी पुरानी पारिवारिक सांझ को याद किया। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से मेरा घर मेरे नाम स्कीम के रूप में राज्य को बड़ी सौगात दी गई है। उन्होंने डा. मनमोहन सिंह सरकार द्वारा सीमावर्तीय क्षेत्रों के विकास के लिए शुरू किए सरहदी क्षेत्र विकास फंड कार्यक्रम के तहत दिए जाते फंडों में मोदी सरकार द्वारा केंद्र के हिस्से में कटौती करने की कड़ी आलोचना की। तुसी साडी कुड़ी नूं खुश रखो, असी तुहानूं खुश रखांगे : चन्नी

जागरण टीम, गुरदासपुर, दीनानगर : तुसी साडी कुड़ी नूं खुश रखो, असी तुहानूं खुश रखांगे। यह बात मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने दीनानगर में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह के दौरान कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी को कही। गौर हो कि मुख्यमंत्री की भतीजी की शादी अरुणा चौधरी के बेटे के साथ हुई है। कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी ने अपने संबोधन में मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री का स्वागत किया । उन्होंने कहा कि लोगों की बेहतरी के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले मुख्यमंत्री के दूरदर्शी दृष्टिकोण के परिणामस्वरूप यह जनहितैषी योजना लागू की जा रही है। यह स्कीम गांवों व शहरों को और मजबूत करने के लिए क्रांतिकारी कदम साबित होगी। इस मौके पर विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा, बलविदर सिंह लाडी, संतोख सिंह के अलावा कांग्रेसी नेता अशोक चौधरी भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.