Move to Jagran APP

दोदवां पीटीयू कैंपस में दिलाई देश रक्षा की शपथ

दोदवां (दीनानगर) स्थित आईकेजी पीटीयू कैंपस में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन कैंपस इंचार्ज डॉ. सुमेश सूद की अध्यक्षता में मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ डॉ. सुमेश सूद ने की। इसके ध्वजारोहण किया गया तथा छात्राओं ने देशभक्ति पर आधारित संगीत प्रस्तुत करके माहौल को देशभक्ति युक्त किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Aug 2018 04:05 PM (IST)Updated: Fri, 17 Aug 2018 04:05 PM (IST)
दोदवां पीटीयू कैंपस में दिलाई देश रक्षा की शपथ
दोदवां पीटीयू कैंपस में दिलाई देश रक्षा की शपथ

संवाद सहयोगी, दीनानगर : दोदवां (दीनानगर) स्थित आईकेजी पीटीयू कैंपस में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन कैंपस इंचार्ज डॉ. सुमेश सूद की अध्यक्षता में मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ डॉ. सुमेश सूद ने की। इसके ध्वजारोहण किया गया तथा छात्राओं ने देशभक्ति पर आधारित संगीत प्रस्तुत करके माहौल को देशभक्ति युक्त किया।

loksabha election banner

बच्चों में देशभक्ति के जज्बे को बढ़ाने के उद्देश्य से कैंपस के इंचार्ज डॉ. सुमेश सूद द्वारा कार्यक्रम के दौरान उपस्थित सभी विद्यार्थियों को देश की रक्षा, देश के प्रति आत्मसमर्पण व देश के उत्थान के लिए कार्य करने की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि शहीद भगत ¨सह राजगुरु एवं सुखदेव ¨सह उस समय अपने युवा अवस्था में थे, जिनकी बदौलत आज हम पूरे भारत में कहीं भी स्वतंत्र घूम सकते हैं। इसलिए आज जरूरत है वैसे ही शूरवीर युवकों की जो देश की रक्षा के लिए हर समय अपना बलिदान देने के लिए तैयार रहें।

बीसीए के छात्रों की ओर से शहीद भगत ¨सह, राजगुरु एवं सुखदेव ¨सह के जीवन से फांसी की सजा तक के जीवन को नाटक के माध्यम से पेश किया गया, जिन्होंने उपस्थित दर्शकों को पूरी तरह से भावविभोर कर दिया। डा. सूद विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस हम सब के लिए एक मंगल अवसर है। यह सभी भारतीय नागरिकों के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है तथा यह इतिहास में सदा के लिए उल्लिखित हो चुका है। उन्होंने कहा कि यह वह दिन है, जब भारत के महान स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा कई वर्षों के कड़े संघर्ष के बाद ब्रिटिश शासन से हमें आजादी मिली थी। भारत की आजादी के पहले दिन को याद करने के लिए हम प्रत्येक वर्ष 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाते हैं। साथ ही साथ उन सभी महान नेताओं व स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों को याद करते हैं, जिन्होंने भारत की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी। इस मौके पर असिस्टेंट प्रोफेसर रमन कुमार, लाइब्रेरी इंचार्ज सीमा रानी दीपिका नेघी, बंदना, मीनू कुमारी, सौरभ शर्मा, कविता खोस, शिवानी शर्मा, राजेश सैनी, सिरजन ¨सह, रूही ¨सह व सुख¨वद्र सहित कॉलेज प्रबंधन के समूह सदस्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.