Move to Jagran APP

बावा लाल दयाल जी के जन्म उत्सव पर सरकारी छुट्टी नहीं हुई तो चुनाव का करेंगे बायकाट

राज्य सरकार की ओर से चुनाव की तारीख 14 फरवरी से बढ़ाकर 20 फरवरी कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 04:37 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 04:37 PM (IST)
बावा लाल दयाल जी के जन्म उत्सव पर सरकारी छुट्टी नहीं हुई तो चुनाव का करेंगे बायकाट

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : राज्य सरकार की ओर से चुनाव की तारीख 14 फरवरी से बढ़ाकर 20 फरवरी कर दी गई है। अब बावा लाल सेवा सोसायटी के सदस्यों ने चुनाव अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारियों से मांग करते हुए कहा कि रविदास जी की जयंती पर प्रदेश भर में होने वाले 14 फरवरी के चुनाव को बढ़ाकर 20 फरवरी को कर दिया गया है जबकि दो फरवरी को श्री बाबा लाल दयाल जी के जन्म उत्सव को लेकर जिले भर में सरकारी छुट्टी का ऐलान किया जाना चाहिए।

loksabha election banner

उन्होंने इसके लिए गुरदासपुर के डीसी को दो महीने पहले ही लिखित तौर पर मांग पत्र भी सौंप दिया गया था, जिसमें उन्होंने आश्वासन दिलाया था कि दो फरवरी को बावा लाल दयाल जी के जन्म उत्सव पर सरकारी छुट्टी की घोषणा की जाएगी। अब चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद सरकारी छुट्टी करने को लेकर प्रशासनिक अधिकारी टालमटोल कर रहे हैं। भंवरलाल कमेटी के सदस्य नरेश कुमार, अमन कुमार, सुनील कुमार, संजीव सूरी, राजिदर कुमार, अशोक कुमार आदि लोगों ने बताया कि वे सरकारी छुट्टी की मांग को लेकर सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट चुके हैं। पंजाब सरकार को भी पत्र जारी किया जा चुका है। पूर्व डिप्टी कमिश्नर डा. अभिनव त्रिखा के समय में गुरदासपुर के अंदर श्री बावा लाल जी के जन्म उत्सव को लेकर दो बार छुट्टी की घोषणा की जा चुकी है। पिछले साल कोरोना वायरस की वजह से यह छुट्टी नहीं हो पाई थी। उन्होंने कहा कि इस बार दो फरवरी को अगर प्रशासनिक अधिकारियों ने सरकारी छुट्टी नहीं की तो वे आने वाले विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे। उधर, बता दें कि दो फरवरी को जिला स्तरीय ध्यानपुर धाम में बाबा लाल जी के जन्म उत्सव को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। उसमें प्रदेश भर से काफी संख्या में श्रद्धालु मंदिर परिसर में पहुंचते हैं जबकि जगह-जगह शहर में उत्सव व लंगर की व्यवस्था रहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.