Move to Jagran APP

कैंडल मार्च निकाल किया शहीदों को नमन

पुलवामा जिले के आवंतीपुरा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए फिदायन हमले में शहादत का जाम पीने वाले सैनिकों को लेकर सारे देशवासियों का गुस्सा चरम पर है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 04:42 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 04:42 PM (IST)
कैंडल मार्च निकाल किया शहीदों को नमन
कैंडल मार्च निकाल किया शहीदों को नमन

संवाद सहयोगी, दीनानगर : पुलवामा जिले के आवंतीपुरा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए फिदायन हमले में शहादत का जाम पीने वाले सैनिकों को लेकर सारे देशवासियों का गुस्सा चरम पर है। इस घटना का कड़ा संज्ञान लेते हुए शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद के सदस्यों द्वारा स्थानीय ग्रीनलैंड स्कूल में शहीद परिवारों व छात्रों ने शहीदों की स्मृति में कैंडल मार्च निकाला। कैंडल मार्च के दौरान शहीद परिवारों व छात्रों ने पुलवामा के शहीद अमर रहें, पाकिस्तान मुर्दाबाद, भारत माता की जय के जयघोष करते हुए अपना रोष व्यक्त किया। इस मौके पर 44 जांबाज सैनिकों की शहादत को नमन करते हुए परिषद के महासचिव कुंवर र¨वदर विक्की ने कहा कि कश्मीर जिसे भारत का मुकुट कहा जाता है, मगर आये दिन होने वाले इन फिदायीन हमलों से यह मुकुट लहुलुहान हो रहा है। उन्होंने कहा कि आखिर कब तक हमारे जवान शहादतें देते रहेंगे, इसका जवाब सरकार को देना होगा। उन्होंने कहा कि इन सैनिकों की शहादत का बदला सर्जिकल स्ट्राइक से नहीं, बल्कि पाक पर सीधी कार्रवाई कर लेना होगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह अमरीका के सील कमांडोज ने कुख्यात आतंकी सरगना ओसामा बिन लादेन को पाक के अंदर घुस कर मारा था, आज हर देशवासी पाक पर इसी तरह की कार्रवाई चाहता है। अगर केंद्र सरकार ने आतंक का फन कुचलने के लिए अब भी कोई ठोस नीति नहीं बनाई, तो इस जाबाजों की शहादतों का सिलसिला इसी तरह चलता रहेगा।

loksabha election banner

पाक की नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दें सरकार : शहीद परिवार

कुछ महीने पहले शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान मनदीप कुमार की माता कुंती देवी, परमवीर चक्र विजेता शहीद कैप्टन गुरबचन सलारिया के भतीजे सूबेदार कर्ण ¨सह, शहीद सिपाही ज¨तदर कुमार के पिता राजेश कुमार, शहीद सिपाही मक्खन ¨सह के पिता हंसराज, शहीद सिपाही रंधीर ¨सह के पिता सुख¨वदर ¨सह ने नम आंखों से कहा कि इन सैनिकों की शहादत का दर्द वह भलीभांति महसूस करते हैं। क्योंकि वह खुद इस सदमे को झेल चुके हैं। इसलिए सरकार को चाहिए कि पाक की नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दें, तभी हमारे कलेजे को ठंडक पहुंचेगी। ¨प्रसिपल डॉ. ज्योति ठाकुर ने भी शहीदों को नमन करते हुए कहा कि पाक की इस कायराना हरकत पर राजनीति नहीं होनी चाहिए, बल्कि सभी का राजनीतिक पार्टियों को राष्ट्रहित में एक मंच पर इकट्ठे हो पाक को कड़ा सबक सिखाना होगा। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन प्रो. र¨वदर ¨सह, जीओजी के ब्लाक प्रधान सूबेदार मेजर एमएल शर्मा, सूबेदार मेजर शाम ¨सह, नानक चंद, कैप्टन किरपाल ¨सह, कैप्टन बलराज ¨सह, कैप्टर वीर ¨सह, कैप्टन जो¨गदर ¨सह, कैप्टन हरजीत ¨सह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.