Move to Jagran APP

यहां रोज जीत-हार रहे प्रत्याशी

विधानसभा चुनाव को लेकर ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में लगने वाले चौपालों में रोज प्रत्याशी जीतने व हारने लगे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 06:37 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 06:37 PM (IST)
यहां रोज जीत-हार रहे प्रत्याशी
यहां रोज जीत-हार रहे प्रत्याशी

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : विधानसभा चुनाव को लेकर ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में लगने वाले चौपालों में रोज प्रत्याशी जीतने व हारने लगे हैं। चौपालों में अपनी-अपनी सुनाने वालों के बीच चर्चा में सियासी उठा-पटक हावी है।

loksabha election banner

अभी से हार-जीत पर बाजी लगने लगी है। हालांकि अभी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा ही हुई है। विधानसभा चुनाव के लिए भले ही मतदान और मतगणना में कुछ समय बाकी है पर गांवों व शहरी में चुनावी फिजां गरमाने लगी है। गांवों व शहर में लगने वाली चौपालों व चट्टी- चौराहों पर हार जीत का फैसला होने लगा है। चुनावी मठाधीश व राजनीति के पुरोधा अपने-अपने राजनीतिक समीकरण के आधार पर राजनीतिक पार्टियों की हार-जीत का समीकरण बता रहे हैं। कई गांव व शहर क्षेत्र के विकास को मुद्दा बता रहे हैं तो वहीं कुछ जातीय समीकरण को विकास पर भारी पड़ने की भी संभावना जता रहे हैं।

गुरदासपुर के मोहल्ला इस्लामाबाद में चर्चा में लोग वर्तमान विधायक के कामकाज को अपनी-अपनी कसौटी पर परख कर विश्लेषण कर रहे हैं। उनका कहना है कि राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ता भी कोई जोखिम उठाने को तैयार नजर नहीं आते। वे भी राजनीति के पुरोधाओं व मठाधीशों के यहां पहुंच कर उनकी राय और उनका आशीर्वाद लेना नहीं भूल रहे हैं। कुल मिलाकर शहर में राजनीतिक सरगर्मी काफी तेज हो गई है। चर्चा है कि जैसे-जैसे चुनाव के दिन नजदीक आते जाएंगे चुनावी समीकरण की गति और भी बढ़ती जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.