बावा लाल दयाल के जन्मोत्सव को लेकर निकाली शोभायात्रा का भव्य स्वागत

श्री-श्री 1008 सतगुरु श्री बावा लाल दयाल जी का 667वां जन्मोत्सव श्री ध्यानपुर धाम में दो फरवरी को श्रद्धा से मनाया जा रहा है।

JagranPublish: Tue, 25 Jan 2022 04:06 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 04:06 PM (IST)
बावा लाल दयाल के जन्मोत्सव को लेकर निकाली शोभायात्रा का भव्य स्वागत

जागरण संवाददाता, बटाला : श्री-श्री 1008 सतगुरु श्री बावा लाल दयाल जी का 667वां जन्मोत्सव श्री ध्यानपुर धाम में दो फरवरी को श्रद्धा से मनाया जा रहा है। जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में श्रीश्री 1008 महाराज महंत श्री राम सुंदर दास जी के आशीर्वाद से मंगलवार सुबह सात बजे ध्यानपुर धाम से विशाल शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा का शुभारम्भ महंत श्री राम सुंदर दास जी की ओर से किया गया। शोभायात्रा ध्यानपुर धाम से शुरू होकर गांव मलकवाल, खजानेकोट, गिल्लांवाली, समतुवाल, राउवाल, खैहरा सुल्तान, बावा लाल जी अस्पताल, कोटली, ममन, कोटली बाबा छत्त वाला से होती हुई वापस शाम को ध्यानपुर धाम में संपन्न हुई। रास्ते में विभिन्न गांवों के सरपंचों और गणमान्यों द्वारा शोभायात्रा का भव्य स्वागत किया गया।

शोभायात्रा के दौरान भक्तों की ओर से श्री बावा लाल जी के भजनों का गुणगान किया गया। जगह-जगह पर गांव में गांव निवासियों के सहयोग के साथ दरबार की तरफ पौधारोपण भी किया गया। वहीं, जगह-जगह पर श्रद्धालुओं के लिए लंगर का प्रबंध भी किया गया। ध्यानपुर धाम के मुख्य सेवादार बाऊ जगदीश ने बताया कि हर साल की तरह इस बार श्री बावा लाल दयाल जी के जन्मोत्सव को लेकर श्रद्धालुओं में भारी उत्साह है। हर साल ध्यानपुर धाम में जन्मोत्सव को समर्पित भारी मेला लगता है, लेकिन पिछले साल कोरोना महामारी के कारण मजबूरनवश श्रद्धालु श्री ध्यानपुर धाम में नतस्मतक नहीं हो पाए थे। इस बार श्रद्धालुओं में काफी उत्साह पाया जा रहा है और बढ़-चढ़ कर श्रद्धालु श्री ध्यानपुर धाम में नतमस्तक होकर श्री बावा लाल जी का आशीर्वाद प्राप्त कर मनोकामनाएं पूरी करेंगे। बाऊ जगदीश ने बताया कि श्री बावा लाल दयाल जी के जन्मोत्सव को समर्पित श्री बावा लाल सेवक सभा बटाला की ओर से 21वीं पैदल शोभायात्रा बटाला से ध्यानपुर धाम तक श्रद्धा के साथ एक फरवरी को निकाली जाएगी और दो फरवरी को महाराज जी का जन्मोत्सव श्रद्धा व उत्साह से मनाया जाएगा, जिसमें देश-विदेश से श्रद्धालु पहुंचेंगे। दरबार में होने वाले धार्मिक कार्यक्रमों संबंधी सेवादारों की ड्यूटियां लगा दी गई हैं। दरबार को रंग-बिरंगी लाइटों और लड़ियों के साथ सजाया जाएगा। बाऊ जगदीश ने बताया कि श्री ध्यानपुर धाम करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र है। आस्था के मद्देनजर जिला प्रशासन को 2 फरवरी को श्री बावा लाल जी के जन्मोत्सव वाले दिन जिला स्तरीय छुट्टी का ऐलान करे। इस अवसर पर सेवादार जगदीश राज, दिनेश कोहली, सरपंच परम सुनील लड्डू, बाबा नंदी, अश्विनी कुमार, राजेश कुमार, गरीब दास, सुखदेव राज, ओमा शंकर, कुलदीप राज, सुखदेव राज के अलावा भारी संख्या में श्रद्धालुगण मौजूद थे।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept