Move to Jagran APP

दो साल पहले खराब हुई गेहूं की फसल का मुआवजा लेने के लिए घेरा तहसील कार्यालय

सीजन 2018-19 के दौरान खराब हुई गेहूं की फसल का मुआवजा लेने के लिए किसानों ने पंजाब किसान यूनियन की अध्यक्षता में सब तहसील के समक्ष धरना दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 06:44 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 06:44 PM (IST)
दो साल पहले खराब हुई गेहूं की फसल का मुआवजा लेने के लिए घेरा तहसील कार्यालय
दो साल पहले खराब हुई गेहूं की फसल का मुआवजा लेने के लिए घेरा तहसील कार्यालय

संवाद सहयोगी, काहनूवान : सीजन 2018-19 के दौरान खराब हुई गेहूं की फसल का मुआवजा लेने के लिए किसानों ने पंजाब किसान यूनियन की अध्यक्षता में सब तहसील के समक्ष धरना दिया। किसान नेता मलकीत सिंह व सुखवंत सिंह ने बताया कि किसानों के सीजन 2018-19 के दौरान खराब हुई गेहूं का मुआवजा जोकि जिले भर में किसानों को बांटा जा चुका है, लेकिन ब्लाक काहनूवान अधीन पड़ते गांवों में अधिकतर किसानों को नहीं दिया गया। अब नायब तहसीलदार काहनूवान द्वारा आचार संहिता का बहाना लगाकर रोक दिया गया है। इस संबंध में पंजाब किसान यूनियन की अध्यक्षता में नायब तहसीलदार काहनूवान को मांग पत्र दिया गया। इस दौरान किसानों ने जोरदार विरोध करते हुए नायब तहसीलदार को कहा कि उनका मुआवजा तुरंत खातों में डाला जाए। यदि किसानों को बनता मुआवजा कोई बहाना लगाकर रोका गया तो वे कार्यालय का घेराव करने के लिए मजबूर होंगे और वह पूरा काम बिल्कुल ठप कर देंगे। इस कारण होने वाली समस्या के लिए प्रशासन पूरी तरह जिम्मेदार होगा।

loksabha election banner

उधर नायब तहसीलदार मनोहर लाल ने कहा कि जिला प्रशासन से सलाह करके वह किसानों का मुआवजा जल्द से जल्द किसानों के खातों में डाल देंगे। इस मौके पर जसबीर सिंह, सुरेश कुमार, गुरजीत सिंह बाजवा, गुरनाम सिंह, संदीप सिंह, सतनाम सिंह, कुलदीप सिंह, लखविदर सिंह, हरपाल सिंह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.