Move to Jagran APP

धान की रोपाई के लिए रजबाहों की सफाई शुरू

धान की रोपाई के लिए किसानों को नहरी पानी मुहैया करवाने के उद्देश्य से नहरी विभाग की ओर से क्षेत्र की विभिन्न रजबाहों की सफाई का काम शुरू करवा दिया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 04:37 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 04:37 PM (IST)
धान की रोपाई के लिए रजबाहों की सफाई शुरू
धान की रोपाई के लिए रजबाहों की सफाई शुरू

संवाद सहयोगी, कलानौर : धान की रोपाई के लिए किसानों को नहरी पानी मुहैया करवाने के उद्देश्य से नहरी विभाग की ओर से क्षेत्र की विभिन्न रजबाहों की सफाई का काम शुरू करवा दिया है। अपरबारी दोआब नहर से निकलते रजबाहों के अलावा अमीपुर, फतेहनंगल माइनरों व रजबाहों की सफाई का काम चल रहा है।

loksabha election banner

नहरी विभाग की ओर से धान की रोपाई के मद्देनजर इस इलाके से गुजरी अपरबारी दोआब नहर के रणिया रजबाहा गांव बागोबाणी, सहारी, सुक्खा राजू, विर्क, अठवाल, भंडाल, नानोहारनी, भंगवां, खुशीपुर, मस्तकोट, लुकमानियां आदि गांवों को नहरी पानी मुहैया करवाता है। इसकी नहरी विभाग व मनरेगा के तहत सफाई करवाई जा रही है।

उधर, नहरी विभाग के एक्सईएन जगदीश राज का कहना है कि धान की रोपाई के मद्देनजर किसानों को नहरी पानी मुहैया करवाया जाएगा। इसके लिए मनरेगा व नहरी विभाग की ओर से रजबाहों की सफाई का काम करवाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.